इंदौर में ऑनलाइन 7 लोगों को बनाया ठगी का शिकार, पुलिस ने रिफंड करवाए रुपये

गूगल पर बैंक और अन्य कंपनियों के कस्टमर केयर नंबर सर्च करना भारी पड़ा

इंदौर। ऑनलाईन ठगी की 7 शिकायतों पर एक्शन लेते हुए क्राइम ब्रांच ने आवेदकों के 1 लाख 89 हजार 736 रूपये वापस करवाए हैं। ठग ने आवेदकों से बैंकिंग एवं निजी जानकारी लेकर ऑनलाइन फ्रॉड किया था। लोगों का गूगल पर संबंधित बैंक व कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च करने के दौरान ठग से संपर्क हुआ था।
दरअसल, क्राइम ब्रांच इंदौर की फ्रॉड इंवेस्टीगेशन सेल की टीम द्वारा आवेदकों से फ्राड की शिकायत में संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की गई। जिसमें पता चला कि आवेदक नवीन निवासी इंदौर ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस को डिएक्टिव करने के लिए गूगल पर कस्टमर केयर नंबर सर्च किया तो उसका ठग व्यक्ति से संपर्क हुआ। ठग ने झूठा आश्वासन देते हुए आवेदक को इंश्योरेंस डिएक्टिव करने के लिए फर्जी लिंक भेजी और आवेदक के एसबीआई क्रेडिट कार्ड डिटेल्स प्राप्त कर, आवेदक के एसबीआई क्रेडिटकार्ड से 31,068 रुपए निकालकर ऑनलाइन ठगी की गई, जिस पर क्राइम ब्रांच टीम ने तुरंत कार्रवाई कर संबंधित एसबीआई से संपर्क कर आवेदक के 31 हजार 68 रुपए रिफंड करवाए।
इसी तरह आवेदक आशीष के जी5 का रिचार्ज किए बिना एसबीआई क्रेडिट कार्ड से पैसे डेबिट हो गए थे। जिसपर जानकारी के लिए गूगल पर जी5 ओटीटी कम्पनी नंबर सर्च करने पर फ्रॉड व्यक्ति से संपर्क हुआ। जिसने अपने आप को संबंधित कंपनी का स्टाफ बताकर पैसे रिफंड करने के नाम से एसबीआई क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स और ओटीपी जानकारी प्राप्त कर,आवेदक के साथ 7,500 रुपए की ठगी की। जिस पर क्राइम ब्रांच ने संबंधित बैंक एवं कंपनी से संपर्क कर आवेदक की आहरित राशि 7,500 रुपए रिफंड करवाए।