मध्यप्रदेश और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों की बॉर्डर मीटिंग सम्पन्न2 आईजी, 1 डीआईजी और 5 जिलो के एसपी रहे मौजूद

रतलाम ।  मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों राज्यों में इसी साल दो माह बाद चुनाव होने हैं। ऐसे में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए दोनों राज्यों की पुलिस भी अलर्ट हो गई है। गुरुवार को रतलाम एसपी आॅफिस में मध्यप्रदेश और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण बॉर्डर मीटिंग हुई, जिसमें अधिकारियों ने आपस में जानकारियां साझा करने के साथ ही बॉर्डर से लगे जिलों में समन्वय के साथ कार्य करने के लिए रणनीति भी बनाई।
बॉर्डर मीटिंग में उज्जैन आईजी संतोष सिंह के साथ ही राजस्थान के बांसवाड़ा रेंज की आईजी सुश्री एस परिमाला भी उपस्थित रही। इसके अलावा रतलाम रेंज डीआईजी मनोज सिंह, रतलाम एसपी राहुल लोढा, मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया, नीमच एसपी अमित तोलानी, बांसवाड़ा एसपी अभिजीत सिंह और प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार बॉर्डर मीटिंग में मौजूद रहे।
फरार अपराधियों की जानकारी साझा की
विधानसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में आयोजित इस बॉर्डर मीटिंग में दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने ऐसे शातिर अपराधियों और फरार वारंटियों की जानकारी साजा की जो एक दूसरे के यहां फरारी काट रहे हैं। ऐसे अपराधियों के बारे में भी जानकारी एक दूसरे को दी गई जो एक राज्य में अपराध करके दूसरे राज्य में चले जाते हैं। बैठक में आपसी तालमेल के साथ इन अपराधियों को पकड?े, राज्यों के प्रवेश मार्ग पर चेकिंग, आपसी कम्युनिकेशन और बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने को लेकर चर्चा कर रणनीति बनाई गई। बैठक में दोनों राज्यों की पुलिस ने एक दूसरे को संबंधित जिलों के एनडीपीएस एवं अन्य बड़े अपराध के फरार आरोपियों की संपत्ति एवं अन्य जानकारी भी साझा की। बैठक में बॉर्डर के नाकों पर जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने पर भी बातचीत हुई।