पहली बार घर-घर जाकर मतदाताओं को दिया जायेगा वोटर इनफार्मेशन स्लिप – कलेक्टरविधानसभा निर्वाचन के संबंध में सभी नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण संपन्न

मन्दसौर । विधानसभा निर्वाचन 2023 के संबंध में जिले के सभी नोडल अधि- कारियों का प्रशिक्षण कलेक्टर दिलीप कुमार यादव की अध्यक्षता में सुशासन भवन स्थित सभागृह में आयोजित किया गया।
प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि पहली बार बीएलओ मतदाताओं के घर-घर जाकर वोटर इनफार्मेशन स्लिप प्रदान करेंगे। इस तरह का कार्य पहली बार होगा। इसके साथ ही मतदान के पश्चात सामग्री को भी एक रूम में अभ्यर्थियों के सामने ही सील किया जाएगा। यह कार्य भी इस विधानसभा चुनाव में पहली बार होगा। प्रशिक्षण के दौरान सभी नोडल अधिकारियों को उनके दायित्व के बारे में विस्तार से बताया गया।
सभी नोडल अधिकारी टीमों का गठन करें तथा कार्य प्रारंभ करें। मतदाता सूची का कार्य जिसके अंतर्गत नाम जुड़वाने, हटवाने का कार्य समय पर हो। जिस भी कर्मचारी को कार्य मिला है वे तत्परता से काम करें। आयोग के आदेशों का अध्ययन करें। ई रोल को पूरा चेक करें। हर क्षेत्र को ई रोल में कवर किया गया है या नहीं। इसको जरूर चेक करें। कोई भी क्षेत्र ई रोल के अंतर्गत नहीं छूटना चाहिए। मतदाता सूची को पूरी तरह समावेशी बनाएं। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप की गतिविधियां लगातार चलने दे।
निर्वाचन अधिनियम, नियम, अनुच्छेद, धाराओं का विस्तार पूर्वक अध्ययन करें तथा जानकारी ले। 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। चारों विधानसभा क्षेत्रों में कंट्रोल रूम 24 घंटे तथा 7 दिन लगातार चलना चाहिए। इस दौरान डीएफओ, अपर कलेक्टर विशाल चौहान, एएसपी गौतम सोलंकी भी मौजूद थे। प्रशिक्षण डॉ. जेके जैन ने प्रदान किया।