यश कॉलेज आॅफ एज्युकेशन बदनावर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम आयोजित

बदनावर ।  आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत यश कॉलेज आॅफ एज्युकेशन बदनावर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संस्था सचिव श्री अमित जैन और प्राचार्य डॉ मोइन खान के निर्देशन में “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण और अमृत वाटिका निर्माण ” वसुधा का संवर्धन, वीरों का अभिनंदन” थीम के साथ किया गया।
सभी विद्यार्थियों को पंचप्राण प्रतिज्ञा रासेयो सहप्रभारी समता कुंवर राठौर द्वारा दिलवाई गई और मिट्टी के साथ सेल्फी लेकर अमृत कलश के साथ प्रभात फेरी निकाली । साथ ही शासन के युवा पोर्टल पर सभी विद्यार्थियों को पंजीकरण के संबंध में जानकारी रासेयो प्रभारी सिद्धार्थ सिंह शक्तवात द्वारा दी गई। संस्था के वरिष्ठ प्राध्यापक मनीष भारद्वाज ने बताया
मेरी माटी मेरे देश कार्यक्रम को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य शहीद हुए वीरों को सम्मान देना हैे जिन्होंने इस देश को बचाने के लिए अपनी आहुति दीे आने वाली पीढ़ी के मन में देश के प्रति और उन वीरों के प्रति सम्मान पैदा कर सके मेरी माटी मेरा देश अभियान का आयोजन देश के विभिन्न जगहों पर किया जाएगा यह अभियान 9 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक चलाया जाएगा इस कार्यक्रम के तहत 75000 कलश को माटी और पौधों के साथ देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंचाया जाएगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया जिसमें प्राध्यापक मनीष भारद्वाज, मयूर पोरवाल , बलवीर परमार, संध्या राठौर, जगदीश खराड़ी, आनंद शर्मा, वंदना शर्मा, नंदकिशोर पाटीदार ,वंदना बैरागी, शिवानी पंवार, नरेश वर्मा, गोविंद चावड़ा, प्रिया गोस्वामी, मयूर आर्य , धनंजय वैष्णव का सहयोग रहा। यह जानकारी शिवराज टांक ने प्रदान की।