कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज ने बंद रख दिए ज्ञाापन

महिदपुर। कर्नाटक के बेलगावी जिले में चीकोड़ी तालुका में नंदी पर्वत पर स्थित जैन तीर्थ पर विराजमान जैन आचार्य परम पूज्य कामकुमार नंदी मुनिराज की दिनांक 5 जुलाई 2023 को निर्मम हत्या कर हत्यारों ने मृत शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर बोरवेल में डाल दिए जिससे संपूर्ण भारत में नहीं विश्व के जैन समाज में दुख व रोष व्याप्त है। आचार्य श्री की षड्यंत्र पूर्वक निर्मम हत्या के खुलासे व अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सकल जैन समाज द्वारा श्री आदर्श महावीर नवयुवक मण्डल के तत्वावधान में स्वैच्छिक नगर बंद रहा। दोपहर में स्थानीय चौक बाजार से विरोध स्वरुप एक मौन रैली निकाली गई। जो मुख्य मार्ग से होकर तहसील कार्यालय पहुंची जहां महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार विनोद शर्मा को दिया गया। ज्ञापन के पूर्व समाजजनों ने अपने उद्बोधन में उक्त घटना की कड़ी निन्दा करते हुए आरोपी को कठोर से कठोर दण्ड देने की मांग की। ज्ञापन सकल जैन समाज के अध्यक्षगण सरदारमल चौपड़ा, पारस लूणावत, राजकुमार सकलेचा, प्रदीप सुराणा, अशोक सोगानी, आदर्श महावीर नवयुवक मण्डल के परमर्शदाता ललित पगारिया, अरुण बुरड़, वरिष्ठ बाबूलाल आंचलिया, जवाहर डोसी, अनिल आंचलिया, अशोक नवलखा, अलका सोगानी द्वारा सौपा गया। ज्ञापन का वाचन हर्ष ओस्तवाल ने किया। संचालन नवयुवक मण्डल के अध्यक्ष विशाल पाटनी ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन के साथ गणमान्यजन उपस्थित थे।
खाचरौद। कर्नाटक में दिगंबर जैन मुनि आचार्य श्री रामकुमार नंदी जी महाराज की करंट लगाकर टुकड़े-टुकड़े कर निर्मम हत्या के अपराधियों के प्रति समग्र जैन समाज और समग्र सनातन समाज ने प्रदर्शन कर तीव्र आक्रोश व्यक्त करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम स्थानीय अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर फास्ट ट्रेक न्यायालय त्वरित में सुनवाई कर फांसी की सजा दिलवाई जाने की मांग व अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से यह भी मांग की गई कि जैन संत व अन्य संतों के विहार पर सुरक्षा प्रदान की जाए एवं वीहार के हेतु हर 20 किलोमीटर पर सामुदायिक विश्राम स्थल बनाया जाए। प्रत्येक राज्य में जैन श्रमण संस्कृति आयोग धार्मिक धरोहरो के सवरक्षण हेतु राष्ट्रीय जैन कल्याण आयोग का गठन किया जाए ।मांग पत्र ज्ञापन का वाचन अभिभाषक संघ के अध्यक्ष प्रमोद देवड़ा ने किया तथा धरना पर अन्य बिंदुओं पर प्रकाश श्री चंद्रप्रकाश चोरडिया ने डाला । संचालन विजय कुमार सेठी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने किया ।बड़ी संख्या में सर्व समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भाग लिया।
बदनावर। कर्नाटक के बेलगावी जिले मे जैन संत आचार्य काम कुमार नंदी जी महाराज साहब की असामाजिक तत्व द्वारा सुनियोजित तरीके से षडयंत्र पूर्वक निर्मम हत्या किए जाने के विरोध में समग्र जैन समाज के आव्हान पर जैन सोशल ग्रुप, विश्व जैन संगठन, भारतीय जैन संगठना आदि सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में नगर के व्यापारी,दुकानदारों एवं मंडी व्यवसायियों स्वेच्छीक रूप से दोपहर तक अपना व्यापार व्यवसाय बंद रखा प्रात: 10.30 सभा मंच से एक विशाल विरोध जुलूस नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ बस स्टैंड पर एक सभा के साथ सम्पन्न हुआ विरोध जुलुस में बड़ी संख्या में समाज जन ,महिलाये एवं सर्व समाज के प्रमुख जन ने सम्मिलित होकर एक सुर में विरोध दर्ज किया रास्ते भर शासन, प्रशासन को जाग्रत करने हेतु आक्रोशित नारे लगाए जिसमे “संतो पर अत्याचार – नहीं सहेगा अहिंसक समाज” , “संत के सम्मान में -हम सब है मैदान में” , “हम सब एक है ” भगवान महावीर का क्या सन्देश – जियो और जीने दो”, “हत्यारों को – कड़ी सजा दो-कड़ी सजा दो” जैसे नारे लगाये।
अकोदिया मंडी। विगत दिवस कर्नाटक के बेलगाम जिला चिक्कोड़ी में साधनारत जैन आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अभी तक हत्यारे को गिरफतार नही किया है। जिसके कारण जैन समाज के बीच रोष है। साथ ही षुक्रवार को देष भर के जैन समाज के बीच आॅनलाइन बैठक हुई। की अभी तक हत्यारे को नहीं पकड़ने के कारण जैन समाज भारत बंद करेगा। अंतरराष्ट्ीय जैन महासंघ के आहवान पर अकोदिया नगर के सकल दिगमंबर एवं ष्वेतांबर जैन समाज के लोगों ने श्री दिगम्बर जैन मौन जुलुस प्रारंभ कर नगर के मुख्य मार्गो से गुजरता हुआ स्थानिय टप्पा कार्यालय पर पहुंचा। जैन समाज के लोगों ने सौंकड़ों की संख्या में उपस्थित होकर ज्ञापन के माध्यम सें मांग की गई की जैन संत की निर्मम हत्या के दोषियों की कड़ी से कड़ी सजा दी जाय साथ हि जैन संतो को सुरक्षा प्रदान की जाया। ज्ञापन वाचन के पष्चात ंमहामहिम राष्ट्पपती महोदय,प्रधानमंत्री जी ,मुख्य मंत्री म.प्र.ष्षासन,मुख्यमंत्री कर्नाटक सरकार,राजपाल कर्नाटक ष्षासन,कलेक्टर महोदया षाजापुर,नायब तहसीलदार अकोदिया को ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर श्री दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष निर्मलकुमार जैन,अतिषय क्षेत्र के अध्यक्ष देवेन्दे जैन,श्री दिगमंबर जैन समाज अध्यक्ष योगेन्द्र कोठारी,नरेन्द्र मेहता,ज्ञानचंद जैन,पारस परिक जैन,कमल कुमार अजमेरा,अषोक डागा, फूलचंद जैन ,सुरेष जैन,रमेषचंद जैन (आपरेटर,) षिखरचंद जैन, प्रकाषचंद जैन,पारस जैन,अषोक जैन,अभय कुमार जैन, विनोद जैन,अंतिम जैन, आषिष जैन,सामाइक महिल, नवकार महिला मंडल, षान्ति महिला मंडल एवं स्तुती महिला मंडल की महिलाएं उपस्थित रही।