छत पर खड़े युवकों ने भजन मंडली पर किया पानी का कुल्ला

उज्जैन। बाबा महाकाल की दूसरी सवारी में कुछ युवको की हरकतों से तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को हिरासत में लिया है। जिनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने और सौहार्द्र बिगाड़ने का मामला दर्ज किया गया है।
श्रावण मास में बाबा महाकाल की दूसरी सवारी सोमवार शाम 5 बजे महाकाल मंदिर से निकाली गई थी। रामघाट पर पालकी का पूजन होने के बाद सवारी वापस मंदिर लौटने के लिये रवाना हुई। बाबा की पालकी के आगे भजन मंडलियां ढोल नगाड़े बजाती चल रही थी। इस दौरान टंकी चौराहा पर सुपर गोल्ड बेकरी के पास बिल्डिंग के टेरेस पर खड़े तीन युवकों ने भजन मंडली के सदस्यों पर थूकने का प्रयास किया, एक युवक ने बोतल से पानी मुंह में भरा और कुल्ला कर दिया। सवारी में शामिल सावन पिता सुनील लोट अपने दोस्त योगेश बागमार, अजय खत्री, योगेश, लव धोलपुरे, शैलू यादव और अन्य लोगों को बताई। युवको की हरकत देख मासूम जैसवाल ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया। सावन लोट साथियों के साथ खाराकुआं थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की।
पुलिस मामले की जांच शुरू करती उससे पहले बाबा महाकाल की सवारी में वर्ग विशेष के युवकों की हरकत का पता चलते ही हिन्दूवादी संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता अंकित चौबे के साथ थाने पहुंच गये। मामला तनाव पूर्ण होता देख एएसपी आकाश भूरिया, सीएसपी ओमप्रकाश मिश्रा, महाकाल टीआई मुनेन्द्र गौतम, जीवाजीगंज टीआई गगन बादल, कोतवाली टीआई नरेन्द्रसिंह परिहार खाराकुआं थाने पहुंच गये। खाराकुआं टीआई राजवीरसिंह गुर्जर अपनी टीम के साथ युवको की तलाश में पहुंच गये थे, उन्होने तत्काल तीनों युवको को हिरासत में लिया और थाने लाए। खाराकुआं थाने पर अतिरिक्त फोर्स भी आ गया था। शहर की शांत फिजा ना बिगड़े, इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में सख्त कार्रवाई की बात कहीं और मामले में तीनों युवको के खिलाफ धारा 295 ए, 153 ए, 296 और 505 भादवि में मामला दर्ज कर लिया।