साउथ कोरिया में बाढ़- 33 लोगों की मौत

7,866 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया, टनल में फंसी बस से 6 लोगों के शव बरामद

ब्रह्मास्त्र सियोल

साउथ कोरिया में हफ्ते भर से हो रही तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक जगह-जगह लैंड स्लाइड होने से और पानी भरने से अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है। 7,866 लोगों को बचाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।
रविवार को च्योंगजू इलाके में एक टनल में पानी भरने से वहां बस समेत 15 वाहन फंस गए। बस से अब तक 6 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। एक और वाहन चालक का अलग से शव मिला है। अधिकारि

यों का मानना है कि ये लोग समय रहते निकल नहीं पाए और डूबने की वजह से इनकी मौत हो गई। 10 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।
25,470 लोगों के घरों में बिजली नहीं
तेज बारिश की वजह से साउथ कोरिया में नदियां उफान पर हैं। अलजजीरा के मुताबिक सबसे ज्यादा 17 मौतें उत्तरी ग्योंगसैंग प्रांत में हुई हैं। यहां पानी के तेज बहाव से घर बह गए हैं। नॉर्थ चुंगचेयोंग में गोसेन बांध ओवरफ्लो हो गया। इससे आस-पास के गांव से लोगों को निकाला गया है। साउथ कोरिया के गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक 25,470 घरों में हफ्ते भर से बिजली नहीं है। खराब मौसम के चलते 20 फ्लाइट कैंसिल की जा चुकी हैं। साथ ही ट्रैक्स पर पानी भरने की वजह से ट्रेन की स्पीड को कम किया गया है। 200 रास्तों को बंद भी किया गया है।