एमपीएल 2023: 16 गेंदों में 90 रन- किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा, लगाया सबसे तेज शतक

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

आजकल टी20 क्रिकेट में शतक जड़ना जैसे बाएं हाथ का खेल हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग हो या कोई भी दूसरी टी20 लीग जमकर सेंचुरी ठोकी जा रही हैं। इस बीच एक खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की बरसात कर दी। इसके साथ ही उन्होंने सबसे तेज शतक भी ठोक डाला। जी हां, ऐसा सच में हुआ है। हाल ही में शुरू हुए महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में ये कमाल देखने को मिला।

 

16 गेंदों में बना डाले 90 रन
महाराष्ट्र प्रीमियर लीग का 7वां मैच पुणेरी बप्पा और ईगल नासिक टाइटंस के बीच हुआ। ईगल नासिक टाइटं की टीम के एक बल्लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर क्लास लगा दी। अर्शिन कुलकर्णी ने इस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाज करते हुए टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चौके कम और छक्के ज्यादा जड़े। कुलकर्णी ने सिर्फ चौकों और छक्कों की मदद से 16 गेंदों में 90 रन बना डाले। उन्होंने अपनी पारी में 13 छक्के और 3 चौके लगाए।

 

1 रन से जीता मैच
इस हाईस्कोरिंग मैच में ईगल नासिक टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी की अर्शिन कुलकर्णी(117) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 203 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। इनके आलावा राहुल त्रिपाठी ने 41 रन बनाए। इसके जवाब में पुणेरी बप्पा टीम के बल्लेबाजों ने भी जमकर रन बटोरे, लेकिन वह मात्र 1 रन से जीत का स्वाद चखने से दूर रह गए। पुणेरी बप्पा की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सिर्फ 23 गेंदों पर 50 रन जड़े थे।