कमलनाथ की विशाल आमसभा : महिदपुर में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार

मुझे नाचना नहीं आता, मैं काम में विश्वास रखता हूं : पूर्व मुख्यमंत्री

दैनिक अवन्तिका महिदपुर
म.प्र. में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार के चर्चे हैं उनमें महिदपुर में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है। पुलिस के पदाधिकारी कितने दिनों से टीके हुए हैं, आप सब जानते हैं। पुलिस वालों को ध्यान रखना चाहिये कि कल के बाद परसों भी आता है। कमलनाथ की चक्की देर से चलती है पर बहुत बारिक पीसती है। यह बात म.प्र. कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुराने बस स्टैंड पर सभा को संबोधित करते हुए कही।

कमलनाथ ने अपने भाषण की शुरूआत क्षिप्रा मैया के जयकारे के साथ मालवा की भूमि को प्रणाम करते हुए की। शिवराज सरकार की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य सभी व्यवस्थाएं चौ२पट है। महाकाल लोक का भ्रष्टाचार अपनी कहानी कह रहा है। 18 सालों से क्षिप्रा शुद्धिकरण के नाम पर करोड़ों खर्च होने के बाद भी क्षिप्रा के क्या हाल है।

18 महीने की हमारी सरकार ने 27 लाख किसानों के कर्जे माफ करने की शुरूआत के साथ बिजली बिलों में राहत दी। एक हजार गौशालाएं बनाई। गरीबों की पेंशन डबल की। कमलनाथ ने कहा कि मैं घोषणा करने में विश्वास नहीं करता हूं। शिवराज ने 18 सालों में 22 हजार घोषणाएं की है। कमलनाथ ने कहा कि मुझे नाचना नहीं आता है मैं काम में विश्वास रखता हूं। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है। कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमने जो 5 घोषणाएं की है उन पर पूरा अमल करेंगे। नौजवानों को रोजगार देने के लिये काम करेंगे। शिवराज जी को 18 सालों में कर्मचारी, नौजवान, रिक्त पद याद नहीं आए, चुनाव आते ही याद आने लगे हैं। कमलनाथ ने कहा कि गर्व से कहता हूं मैं हिन्दू हूं पर मूर्ख नहीं। आपने मतदाताओं से सच्चाई का साथ देने की अपील की। सभा को उज्जैन जिले के विधायक दिलीप गुर्जर, रामलाल मालवीय, मुरली मोरवाल, महेश परमार, जिला प्रभारी शोभा ओझा ने सम्बोधित किया।

मंच पर कांग्रेस के सभी दावेदार अशोक नवलखा, प्रतापसिंह गुर आदि व कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे। हेलीपेड से सभा मंच तक सड़क भावी उम्मीदवारों के पोस्टर बैनरों से पटी हुई थी।
कमलनाथ अपने निर्धारित समय से 30 मिनट देरी से आये और कांग्रेस के बूथ कमेटी मण्डल सेक्टर पदाधिकारियों को संबोधित किया उसके बाद पत्रकारों से चर्चा कर सभा में गये।

महिदपुर आगमन पर झलकियां
ॅ कमलनाथ सुबह 10:30 बजे दशहरा मैदान हेलीपैड पर उतरे तब भारी भीड़ हेलीकॉप्टर के पास पहुंचने से हादसा होते-होते टला। कमलनाथ सीधे आंजना धर्मशाला पहुंचकर बूथ सेक्टर मंडल प्रभारियों की बैठक में पहुंच गए
ॅ पत्रकार वार्ता में काफी कम समय देने से पत्रकारों में रोष रहा।
ॅ सभा मंच पर कई नेता नहीं पहुंचने से नाराज हुवे। पूर्व सांसद सत्यनारायण पवार एवं मनोहर बैरागी सभा से लौट गए ।
ॅ पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू अपने समर्थकों के साथ ढोल धमाके के साथ मंच पर पहुँचे।
ॅ हेलिपैड से सभा स्थल के बीच पोस्टर होल्डिंग व स्वागत मंचो में प्रेमचंद गुड्डू मित्र मंडल के मंच पर सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

कमलनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक!
उज्जैन के महिदपुर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। कांग्रेस नेताओं का शक्ति प्रदर्शन कहे या उनका जोश वे स्वागत के लिए डंडे-झंडे लेकर हेलीकॉप्टर तक पहुंच गए। हेलिकॉप्टर की पंखुड़ी से झंडे तक टकरा गए। कमलनाथ के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता हेलीपैड पहुंचे थे।