April 20, 2024

दैनिक अवन्तिका इंदौर
इंदौर में पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठगी युवती ने की है, जो अलग-अलग योजनाओं का झांसा देती थी। सागौर कुटी (बेटमा) निवासी अभिजित सिंह मेढा गुरुवार दोपहर संदीप चारकोंडे, अभिषेक खत्री, कुलदीप चौहान, प्रदीप वर्मा, सुमित सक्सेना के साथ क्राइम ब्रांच आफिस पहुंचे। उन्होंने यूलिसा नामक महिला के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई। अभिजित के मुताबिक, फरवरी में वाट्सएप पर लिंक आई थी। इसमें बताया था कि द वाइन ग्रुप (टीडब्ल्यूजी) कंपनी में निवेश करने से मुनाफा होगा।
डेढ़ लाख निवेश करने पर मिलेंगे 30 हजार रुपये प्रतिदिन
शुरूआत में शराब की बोतल की कीमत 470 रुपये बताई और सदस्यता दे दी। इसके बाद सदस्यों को जोड़ने पर कमीशन देना शुरू किया। अभिजित ने युवक-युवतियों की चेन बनाई और करीब पांच लाख रुपये निवेशित किए। युवती ने कई कंपनियां बताईं और लोगों से करोड़ों रुपये निवेश करवा लिए। उन्हें बताया कि डेढ़ लाख रुपये निवेश करने पर 30 हजार रुपये प्रतिदिन मिलेंगे। डीसीपी अपराध निमिष अग्रवालके अनुसार, जिन खातों में रुपये जमा हुए, वे फर्जी हैं। नंबर भी फर्जी उपयोग किए गए हैं। साइबर एक्सपर्ट की टीम जांच कर रही है।
एमवायएच में कैंप लगवाया
अभिजित के मुताबिक, कुछ दिनों तक निवेशकों के खातों में रुपये आए। यूलिसा अलग-अलग खातों में रुपये जमा करवाती थी। उसने एमवाय अस्पताल में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंप भी लगवाया। वह मिली नहीं, लेकिन फोटो मंगवाए। सदस्य जोड़ने पर पार्टी करने के लिए रुपये देने लगी। यूलिसा कॉल पर बात नहीं करती थी। वह सिर्फ वाट्सएप पर चैटिंग करती थी। एक दिन मणिपुर दंगे के फोटो भेजे और कहा कि ग्रुप दंगा पीड़ितों की मदद कर रहा है।