भोपाल गौरव दिवस पर महापौर और कलेक्टर ने किया वाटर कार्निवल का शुभारंभ 

भोपाल। भोपाल गौरव दिवस का सुबह 6:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा 15000 लोगों को हरी झंडी दिखाकर गौरव दौड़ शुरू की गई इसमें गौरव दौड़ राजा भोज की प्रतिमा के सामने से प्रारंभ होकर बोट क्लब पहुंचे । बोट क्लब पर भी सभी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया और फल ,जूस, और नाश्ता वितरित किया गया।

महापौर मालती राय, कलेक्टर आशीष सिंह ने बोट क्लब पर जल उत्सव का शुभारंभ किया।महापौर मालती राय और कलेक्टर आशीष सिंह ने बोट क्लब पर दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया और आज शाम रात्रि में सभी घरों में दीपक जलाने, लाइट लगाने का आह्वान भी किया है। भोपाल गौरव दिवस के अवसर पर बोट क्लब पर वाटर कार्निवल का भी शुभारंभ किया गया इस अवसर पर महापौर मालती राय वोटिंग की। कलेक्टर आशीष सिंह ने वाटर स्कूटर के साथ-साथ ,बनाना वोट और वाटर स्कूटर का सवारी कर जल उत्सव का शुभारंभ किया। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि भोपाल की शान बड़ी झील भोपाल गौरव उत्सव के अंतर्गत जल कार्निवल का आयोजन किया गया है इसमें अलग अलग प्रकार की नौकायन प्रतियोगिता और वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियां क्रियान्वित की जाएंगी।
यह 3 दिन तक चलेगा इसी के साथ आज शाम 6:30 बजे से विट्ठल मार्केट में चार दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी भोपाल के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों के द्वारा अपने स्टाल लगाए जाएंगे।3 जून को विशेष रूप से मिलेट् दिवस मनाया जाएगा जिसमें श्री अन्न के उत्पादों को आम लोगों के लिए रखा जाएगा ।कोई भी व्यक्ति यहां पर आकर इन उत्पादों का आनंद उठा सकता है ।भोपाल गौरव उत्सव में सभी इंट्री पूरी तरह निशुल्क है और पास, या कार्ड की कोई आवश्यकता नहीं है। कलेक्टर भोपाल 1 जून को शाम 6:30 बजे से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में सुप्रसिद्ध गायिका श्रेया घोषाल और मनोज मुंतसीर के द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी जाएगी इस अवसर पर भोपाल के इतिहास पर लेजर शो का भी आयोजन किया गया है सभी कार्यक्रमों में आम जनता प्रवेश निशुल्क है इसमें किसी प्रकार का कोई कार्ड या पास की कोई आवश्यकता नहीं है सभी लोग प्रवर सहित आनंद से आए और सभी कार्यक्रमों का लुफ्त उठाएं ।