April 26, 2024

भोपाल। व्यापमं का नाम भले ही अब बदलकर कर्मचारी चयन मंडल हो गया है। मगर विवाद वैसे ही हैं। घोटाले और लापरवाही अब भी उसकी धरोहर है।
ऐसा ही मामला हाल में हुई पटवारी परीक्षा के रिजल्ट से संबंधित आया है। जहां ऑनलाइन एग्जाम में 176 नंबर लाने वाली छात्रा के रिजल्ट में नंबर सिर्फ 76 रह गए। इसमें मुख्य रूप से शिकायत पर बीजेपी के विधायक विष्णु खत्री और रामेश्वर शर्मा ने कर्मचारी चयन मंडल के पत्र लिखकर ‘आंसर की’ दोबारा जांचने का अनुरोध किया है।

यह है मामला

बैरसिया स्थित गुनगा इलाके में रहने वाली हर्षिता गुप्ता ने 16 अप्रैल को पटवारी चयन परीक्षा (सहायक सम् परीक्षक एवं अन्य पद की संयुक्त परीक्षा ) भाग लिया। उन्होंने यह परीक्षा वैष्णवी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस कॉलेज में दी। उन्होंने बताया कि मैंने पूरे आंसर दिए। जब मैंने ऑनलाइन परीक्षा पूरी की, तब मुझे स्क्रीन पर 200 में से 176 नंबर प्राप्त हुए।

कहां-कहां लगा चुकी हैं गुहार

हर्षिता ने बताया की हमने इस मामले की शिकायत राज्यपाल से लेकर कई विधायक एवं मंत्रियों से भी की है।

शिकायत के आधार पर हुई जांच

कर्मचारी चयन मंडल की कंट्रोलर डॉक्टर हेमलता का कहना है कि परीक्षार्थी हर्षिता हमारे पास भी आई थी, उनकी शिकायत के आधार पर उसका रिकॉर्ड के आधार पर जांच की गई है। हमने रिस्पॉन्स शीट का वीडियो भी देखा और लॉग भी ट्रेस किए हैं। उनके 76 नंबर ही आए हैं। हमने उन्हें मिलने के लिए बुलाया था मगर बाद में वह नहीं आईं।