April 26, 2024

सोनी टीवी पर आने वाले इंडियाज बेस्ट डांसर 3 में अक्षय पाल अपने नृत्य से कर रहे हैं आकर्षित
नृत्य के मामले में मैंने हमेशा सेहतमंद शरीर और तंदुरुस्त दिमाग बनाने में विश्वास किया। यदि यह नहीं है तो अपका नृत्य भी अधूरा है, क्योंकि इसके बिना आपके नृत्य की दिनचर्या बिगड़ जाती है।
यह कहना है इंदौर के अक्षय पाल का, जो इन दिनों इंडियाज बेस्ट डांसर 3 में नजर आ रहे हैं। सोनी टीवी पर आने वाले नृत्य के रियलिटी शो में इन दिनों अक्षय अपने नृत्य के जरिए सबको आकर्षित कर रहे हैं। अक्षय का कहना है कि बेहतर प्रस्तुति अभ्यास पर निर्भर करती है। नृत्य के लिए सही खानपान जरूरी है और नृत्य से पहले वार्म अप होना भी आवश्यक है। नृत्य के लिए शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखना जरूरी है। यहां तक कि जब मैंने आडिशन में आने का फैसला किया तब भी, क्योंकि जब आपका शरीर चुस्त होता है, तो आपके मूवमेंट्स भी निखरकर सामने आते हैं और इसमें ज्यादा स्पष्टता होती है।
नृत्य के लिए शरीर का लचीला और चुस्त होना जरूरी
अक्षय कहते हैं कि आने वाले दिनों में चुनौती और भी बढ़ेगी। अब ‘एक और एक ग्यारह’ चैलेंज होगा, जहां प्रतिभागी को एलिमिनेशन से खुद को सुरक्षित रखने के लिए निर्णायकों से अतिरिक्त अंक प्राप्त करना होंगे। अक्षय ने कहा कि वे नृत्य के लिए अपने शरीर को लचीला और चुस्त रखने पर बहुत ध्यान देते हैं। डांस का मतलब है अपने शरीर को फ्री छोड़ देना और यदि आपका शरीर किसी भी तरह से अस्वस्थ है तो इससे आपकी प्रस्तुति पर बुरा असर पड़ता है।
नृत्य अपने आप में एक व्यायाम है
अक्षय ने कहा, मैं अपने शहर में हर दिन जिम जाता था। यही नहीं, शाम को अपने आडिशन डांस रूटीन की प्रैक्टिस करता था। मैं यहां भी यही मेंटेन करने की कोशिश कर रहा हूं। हालांकि, नृत्य अपने आप में एक बेहतर व्यायाम है, जो स्वस्थ रहने में बहुत मददगार साबित होता है। बावजूद इसके मैं व्यायाम इसलिए करता हूं ताकि किसी तरह की कोई कसर न रह जाए।