April 20, 2024

परीक्षा केंद्र में घुसकर बाहरी लोगों ने की हाथापाई,,झूमाझटकी, गाली गलौज

इंदौर। “जनवरी-फरवरी में भी जब मेन बिल्डिंग में एग्जाम हुई थी, तब भी ये जबर्दस्ती अंदर घुसे। इन्हें जब रोका तो उस समय भी एक सीनियर प्रोफेसर के साथ इनकी बहस हुई थी। चलती परीक्षा में ये 20-25 स्टूडेंट्स को लेकर परीक्षा केंद्र के अंदर घूमे। नारेबाजी की।
उस समय भी समझाइश ही दी, कार्यवाही नहीं की, लेकिन एग्जाम के समय परीक्षा केंद्र के अंदर ये क्यों घुसते हैं, इसके पीछे इनका कुछ न कुछ तो मकसद होगा। नकल भी एक मकसद हो सकता है, क्योंकि उस परीक्षा (जनवरी-फरवरी में) में कोई भी सामग्री बैग, मोबाइल, कॉपी-किताब सब परीक्षा केंद्र के बाहर ही रखवा लिए थे।
नकल सामग्री बाथरुम और इधर-उधर से जब्त भी हो रही है।” ये कहना है केंद्राध्य्क्ष डॉ.आरबी गुप्ता का जिनके साथ सोमवार को परीक्षा केंद्र के गेट पर झूमाझटकी की गई।
उनके साथ सहायक अधीक्षक और प्रोफेसर महेश गुप्ता भी थे। उनके साथ भी मारपीट हुई। शिकायत पर भंवरकुआं थाने में धारा 353, 332, 34 के तहत आरोपी दीपक सोलंकी, कृष्णा नायक एवं उनके साथियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है साथ ही कॉलेज में धारा 144 लगा दी गई है।
दरअसल, शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय इन्दौर में इन दिनों बीए, बीकॉम सेकेंड ईयर ओल्ड कोर्स की वार्षिक परीक्षा हो रही है। 18 अप्रैल से परीक्षा शुरू हुई जो 25 मई तक चलेगी।
केंद्राध्यक्ष डॉ.आरबी गुप्ता के अनुसार
सोमवार को सुबह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की कृष्णा नायक और दीपक सोलंकी की बहस बाजी चल रही थी, हमने समझाने की कोशिश की तो कहने लगे की इन्होंने बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया है। हमने कहा कि बच्चों को एग्जाम देने के लिए अंदर जाने दो,तो कहा कि हम परीक्षा नहीं होने देंगे। साथ ही गाली गलौज करने लगे। मैंने इन्हें कहा कि गाली मत दो।

परीक्षा हाल में घुस गए

इस पर गुस्से में आकर वो अंदर कंट्रोल रूम और परीक्षा हॉल की तरफ घुसने लगे तो मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की। सहायक अधीक्षक और प्रोफेसर महेश गुप्ता भी साथ थे, उन्होंने ने भी रोका इस पर दोनों साथियों के साथ झूमाझटकी व हाथापाई करने लगे।