April 27, 2024

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में आग लगने की खबर सामने आई है। आगर रोड स्थित दाल मिल चौराहे पर सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को कपास खली बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में देर रात लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग इतनी भीषण थी की जेसीबी से दीवार तोड़कर आग पर काबू पाया गया। आग लगने से करीब 60 लाख रुपए से अधिक का नुकसान होने की बात सामने आई है।

दीवार तोड़कर बुझाई आग….

चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र में आगर रोड स्थित इंदिरा नगर के पास दाल मिल फैक्ट्री में कपास खली बनाने का कार्य किया जाता है। देर रात करबी 1:30 बजे के आसपास प्रदीप इंटरप्राइजेस में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद कर्मचारी ने चिमनगंज थाने पर सूचना दी और इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। लेकिन, अंधेरा होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग इतनी भीषण थी की दमकल कि 13 गाड़ियों को बुलाना पड़ा। आग की लपटें काफी ऊंची उठ रही थीं। जिसके कारण आग पर काबू पाने में 3 से 4 घंटे का वक्त लगा।

लाखों रुपए के नुकसान की आशंका…..

दमकल ने फैक्ट्री के शेड और दीवार को जेसीबी से तोड़कर आग पर काबू पाया। फैक्ट्री के संचालक प्रदीप राजानी ने बताया कि रात को आग की सुचना मिली थी कि फैक्ट्री में कपास खली बनाने का कार्य किया जाता है, केमिकल और खली बनाने में काम आने वाला कपास के बोरों और केमिकल के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान आग लगने से करीब 60 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।