April 20, 2024

इंदौर । महाराजा रणजीत सिंह हॉस्टल में रहने वाली 20 साल की नर्सिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। उसने दो पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा। वह अपने दोस्त की मौत से दुखी थी। छात्रा ने लिखा कि सोम (दोस्त) उसे हर रात सपने में आता है। वह उसे कभी भूल नहीं पाएगी। सोम झालावाड़ में ही रहता था। उसकी कुछ दिन पहले सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। इस बात का छात्रा को गहरा सदमा पहुंचा था।
भंवरकुआ टीआई शशिकांत चौरसिया के मुताबिक मृतक छात्रा का नाम प्रिया (20) पुत्री आंनद विश्वास निवासी झालावाड़ राजस्थान है। प्रिया सात माह पहले इंदौर पढ़ने आई थी। शनिवार दोपहर से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली। वह फोन भी नहीं उठा रही थी। इसके चलते इसी दिन देर शाम को उसकी सहेलियां हॉस्टल में उसके रूम में पहुंची। यहां उन्होंने प्रिया को फंदे पर लटके देखा।
सुसाइड नोट में उसने लिखा- मैं प्रिया विश्वास, आई लव यू मम्मी, पापा, दीदी और माय लिटिल ब्रदर आयुष। मैं सोम को बहुत प्यार करती हूं। सोम के बिना मुझसे नहीं रहा जा रहा। सोम रोज मेरे सपने में आता है। सोम से मिले बिना में नहीं रह पा रही। मुझे सोम चाहिए। आप सब लोग मुझे बहुत बेवकूफ बोल रहे होंगे। और बोलेंगे भी। क्योंकि मैं बहुत बड़ी गलती कर रही हूं। गलती नहीं गुनाह कर रही हूं, लेकिन अब मुझसे नहीं रहा जा रहा।
मेरे जाने के बाद दीदी तुझसे एक चीज बोलनी है कि तू मेरे लिए रोती मत रहना। तेरा और कीर्ति दीदी का इस बार पक्का सिलेक्शन होगा। बस तू पढ़ाई में ध्यान देना और मम्मी-पापा का अच्छे से ध्यान रखना। तू अगर रोई तो सबको कौन संभालेगा। मैं आज तक बोल नहीं पाई आई लव यू दीदी। आई लव यू मम्मी। आई लव यू पापा। आप हमेशा हंसते रहना आपकी हंसी मुझे बहुत अच्छी लगती है। तो प्लीज हंसते ही रहा करो और मम्मी आप तो जान हो मेरी। आपकी आंखें मुझे अच्छी लगती हैं। तो रोया मत करो प्लीज। मेरे लिए भी मत रोना ज्यादा। वैसे भी घर में तीन बच्चे हैं तो एक के जाने से इतना फर्क नहीं पड़ना चाहिए। और मैंने तो आपकी बेटी होने का कोई अच्छा काम नहीं किया। आप लोगों को कभी प्राउड फील नहीं कराया। मैं सबसे गंदी बेटी और बहन बनी हूं।