आतिशबाजी के लिए रखे थे पटाखे और विस्फोटक- बारात में जा रही कार में ब्लास्ट, एक की मौत, धमाके में उड़ी कार की छत

ब्रह्मास्त्र खातेगांव

मध्यप्रदेश के देवास में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गईं, जब बारात में जाने के लिए तैयार खड़ी एक कार में जोरदार ब्लास्ट हो गया। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए। मामले में दूल्हे के पिता पर केस दर्ज किया गया है।
मामला नेमावर का है। जहां वार्ड क्रमांक 9 में रहने वाले बोंदर गुर्जर के परिवार में बुधवार को शादी थी। कुछ ही देर में बारात घर से खातेगांव के पास सोमगांव जाने वाली थी। आतिशबाजी करने के हिसाब से गाड़ी में पटाखे और गजकुंडी के लिए उपयोग होने वाला विस्फोटक रखा हुआ था। जिसमें अचानक धमाका हो गया। मृतक का नाम सावन (25) पिता दिनेश शर्मा था।
ड्राइवर ने कराई एफआईआर
बारात रवाना होने से पहले लोग खुशी से नाच रहे थे। तभी कार में इतना जोरदार ब्लास्ट हुआ कि कार की छत ही उड़ गई। लोगों ने चार घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एक युवक को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी की जांच की। कार के ड्राइवर कमलेश की रिपोर्ट पर गाड़ी में पटाखे रखने वाले बोंदर गुर्जर पर केस दर्ज कर लिया है।
चार बहनों के इकलौते भाई की मौत
धमाके में जान गंवाने वाला सावन शर्मा (25) निवासी नेमावर चार बहनों में इकलौता भाई था। वह पाइप/मशीनरी की दुकान पर नौकरी करता था। शादी उसी के मोहल्ले मे हो रही थी, इसलिए वह भी कार से बारात में जा रहा था। इस हादसे में शुभम (18) पिता रामचंद्र गुर्जर, निखिल (15) पिता दुनेश गुर्जर और लक्की (15) पति गोपाल गुर्जर घायल हुए हैं। तीनों ही मेला रोड, नेमावर निवासी हैं। कार में धमाके की घटना के बाद सीमित लोगों के साथ बारात रवाना की गई। वहीं मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।