उज्जैन में माफी मांगने के पहले कुमार विश्वास के फाड़े पोस्टर

संघ को अनपढ़ बताने के मामले में किसी ने दी पीटने की धमकी, तो संस्कृति मंत्रालय ने क्षमा याचना मांगने के लिए कहा

उज्जैन। प्रख्यात कवि और अपने- अपने राम पर राम कथा सुनाने वाले कथाकार कुमार विश्वास द्वारा कथा के दौरान संघ को अनपढ़ बताने पर लगी आग उनकी माफी मांगने के बाद कुछ ठंडी होती नजर आ रही है। माफी ने आग में पानी डालने वाला काम किया है, वरना बुधवार रात कार्यक्रम शुरू होने के पहले तक हालात अलग ही थे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हितेश बाजपेयी अपने ट्वीट के जरिए कुमार विश्वास को पीटने वाली धमकी के अंदाज में थे। उज्जैन सहित प्रदेश भर में सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास से लगातार माफी मांगने की बात कही जा रही थी। इसी बीच विक्रमादित्य शोध पीठ संस्थान, संस्कृति मंत्रालय म.प्र.शासन के नाम से प्रेषक के रूप में समग्र आहत हिंदू समाज की ओर से पत्र जारी करके कुमार विश्वास द्वारा कही गई बात पर क्षमा याचना मांगने की बात लिखी जाना बताई जा रही है।
बुधवार दोपहर में कुमार विश्वास के पोस्टर भी फटना शुरू हो चुके थे। टावर चौक पर लगे कुमार के पोस्टर फाड़े गए। उज्जैन नगर निगम के पूर्व सभापति सोनू गहलोत का कहना था कि उक्त बयान से मेरी भी भावना आहत हुई हैं। अगर वह माफी नहीं मांगते तो शाम को कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा,क्योंकि लोगों में काफी रोष है। हालांकि रात को कार्यक्रम हुआ और कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में माफी भी मांग ली।

मेरे भाई भी संघ से जुड़े हुए- कुमार विश्वास

लगातार विरोध के बाद कुमार विश्वास ने रखी अपनी बात। उन्होंने कहा कि मेरी बात को कुछ और तरह से पेश किया जा रहा है। मेरे बड़े भाई भी संघ से जुड़े हुए हैं। भावनाएं आहत हुई हो तो क्षमा चाहता हूं।