रिजल्ट और परीक्षा में हो रही गड़बड़ी से छात्र परेशान, दो परीक्षाएं एक ही दिन

 

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में विद्यार्थी रिजल्ट और परीक्षा से जुड़ी कई समस्याओं से परेशान हैं। एमकाम फर्स्ट ईयर के एडवांस अकाउंटिंग और आबकारी अधिकारी की परीक्षा एक ही दिन रखी गई है। विद्यार्थी पेपर को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अधिकारियों से मिले। वहीं, एमबीबीएस (ओल्ड कोर्स) का रिजल्ट घोषित करने की भी मांग की।
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में हुई छात्र जनसुनवाई में श्री अटल बिहारी वाजपेई कालेज के एम. कॉम पहले सेमेस्टर का विद्यार्थी राजकुमार बामनिया भी पहुंचा। उसने 23 फरवरी को होने वाले एडवांस अकाउंटिंग और आबकारी अधिकारी के पेपर की तारीख बढ़ाने की मांग की है। दरअसल, दोनों पेपर एक ही दिन आयोजित किए जा रहे हैं। इस कारण छात्र एक ही विषय की परीक्षा में बैठ पाएंगे। हालांकि, पिछली छात्र जनसुनवाई में भी एमए और एमसी के विद्यार्थियों ने पेपर की तारीख बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन विभाग ने इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।
वहीं, पांच महीने पहले हुई एमबीबीएस की परीक्षा का रिव्यू रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया है। रिजल्ट को जल्द घोषित करने के लिए छात्रों ने आवेदन दिए हैं। मामले में परीक्षा नियंत्रक डा. एसएस ठाकुर, परीक्षा विभाग की उप कुलसचिव डा. रचना ठाकुर, सहायक कुलसचिव डा. विष्णु मिश्रा ने कहा कि जल्दी रिजल्ट जारी किए जाएंगे।