March 29, 2024

5 लाख रुपए की मांगी फिरौती, आॅनलाइन गेम में 9 लाख रुपए, हार गया था आरोपी

ब्रह्मास्त्र मंदसौर

मध्यप्रदेश के मंदसौर में 16 साल के नाबालिग की हत्या और शव को बोरे में रखकर फेंकने के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। आरोपी मृतक के परिचित ही निकले हैं। मुख्य आरोपी आॅनलाइन गेम में 9 लाख रुपए हार गया था। इसी को चुकाने के लिए उसने नाबालिग का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी और लाश को बोरी में भरकर फेंक दिया। इसके बाद उसने मृतक के परिजन से 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। 8 फरवरी को सुवासरा थाना क्षेत्र के गुराड़िया प्रताप से 16 वर्षीय किशोर विकेश प्रजापत का अपहरण हुआ था। जिसका शव शुक्रवार शाम (11 फरवरी) गांव के पास गणेश मगरा पर एक बोरे से मिला था। मामले में पुलिस ने देर रात 2 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने वारदात करना स्वीकार कर लिया। शनिवार शाम एसपी अनुराग सुजानिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

एसपी अनुराग सुजानिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मृतक का परिवार आरोपी शुभम के ईंट भट्टे पर काम करता है। आरोपी मोबाइल पर आॅनलाइन गेम में करीब 9 लाख रुपए हार गया था। इसी उधारी को चुकाने के लिए उसने अपने चचेरे भाई को साथ में लेकर विकेश (16) पिता बद्रीलाल प्रजापत का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव बोरे में भरकर पोल्ट्री फार्म के पास गणेश मगरा पर फेंक आए। आरोपियों ने एक चुराई हुई सिम से मृतक के पिता को फोन कर 5 लाख की फिरौती मांगी थी।
चक्काजाम कर हत्यारों के घर बुलडोजर चलाने की मांग- शनिवार सुबह मृतक के परिजनों ने सुवासरा चौपाटी पर चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि हत्या में शामिल लोगों को भी आरोपी बनाया जाए और उनके मकान पर बुलडोजर चलाया जाए। करीब डेढ़ घंटे चले प्रदर्शन के बाद तहसीलदार के आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त हुआ।