April 23, 2024

भोपाल, इंदौर समेत 33 जिलों में गिरा पानी; फरवरी के पहले सप्ताह तक ऐसा ही रहेगा मौसम

उज्जैन/भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में गुरुवार रात में बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश और खराब मौसम की वजह से उज्जैन में नर्सरी से 8वीं तक के स्कूलों की आज छुट्‌टी घोषित की गई है। शाजापुर में भी आज 5वीं तक की छुट्टी घोषित की गई है।
बारिश के चलते दिन के तापमान में गिरावट आई है। इससे ठंड का असर बढ़ गया है। इंदौर सबसे ठंडा रहा। यहां गुरुवार को दिन का तापमान 17.8 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल में 19.4 डिग्री तापमान रहा। उज्जैन, धार, गुना, राजगढ़, नौगांव में भी पारा काफी कम रहा। यहां 20 डिग्री के नीच तापमान दर्ज किया गया।
इधर, शुक्रवार को भोपाल-इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 33 जिलों में बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से प्रदेश में फिर एक सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इससे फरवरी के पहले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहेगा। भोपाल शहर में पिछले 24 घंटे में 0.78 बारिश रिकॉर्ड हुई।
प्रदेश में 24 जनवरी से नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इसके चलते 28 जनवरी तक प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो रही है। शुक्रवार को भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा में कहीं-कहीं तेज बारिश होगी। इनके अलावा इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, धाम, शाजापुर, नरसिंहपुर और जबलपुर में भी बारिश की संभावना है। 28 जनवरी से एक और नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है।