April 24, 2024

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री भी आएंगे इंदौर, तीन दिन पहले से आयोजन स्थल एसपीजी के हाथों में होगा

इंदौर। शहर में 8 से 10 जनवरी तक होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अब केवल 21 दिन बचे हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान रोज इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी कड़ी में 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री व महापौर पुष्यमित्र भार्गव अलग-अलग देशों के डेढ़ सौ प्रवासी भारतीयों से चर्चा करेंगे।
दरअसल, यह सम्मेलन मप्र शासन द्वारा संचालित न होकर केंद्र से जुड़ा है और दिल्ली से भी लगातार मॉनटरिंग की जा रही है। तीन दिनी इस कार्यक्रम के दूसरे दिन 9 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने इंदौर आएंगे। अगले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी आएंगी। ऐसे में जाहिर है कि इन वीवीआईपी के आगमन के चलते प्रोटोकॉल के तहत तीन दिन पहले आयोजन स्थल एसपीजी के हाथों में होगा। इसके चलते आयोजन स्थल पर सभी तैयारियां 3 जनवरी तक पूरी हो जाए, इस पर ध्यान केंद्रित है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में इंडोनेशिया में प्रवासी भारतीयों को सम्मेलन में आने का न्योता दिया है। उनकी मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा प्रवासी भारतीय इसमें शामिल हो, इसके चलते जनप्रतिनिधि व अधिकारी सम्मेलन में कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते।
इधर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने हाल ही में शिकागो सहित अन्य देशों के प्रवासी भारतीयों से चर्चा की थी। इसी कड़ी में अब 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान डेढ़ सौ प्रवासी भारतीयों से वचुर्अल चर्चा करेंगे। उनके साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी जुड़ेंगे।