April 25, 2024

इंदौर । महू में राहुल गांधी ने एक बार फिर से संघ और भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी के लोग पीछे से संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि सामने से ऐसा करने की उनमें हिम्मत नहीं है। ये डर, नफरत और हिंसा का माहौल पैदा कर रहे हैं। राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में कहा कि – मोहब्बत करने वाले किसी से नहीं डरते। डरने वाले कभी मोहब्बत नहीं करते।
इससे पहले राहुल गांधी ने बिजली की आंखमिचौली के बीच आंबेडकर स्मारक पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।
राहुल गांधी ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी साथ थे।
राहुल बोले- मेरी दादी को 32 गोली लगी थी, मेरे पिता को बम से मारा गया, मेरे खिलाफ हिंसा की गई। लेकिन जिस दिन मेरे दिल से डर मिट गया, उस दिन से मेरे दिल में मोहब्बत हो गई। मैं आरएसएस से लड़ता हूं, मोदी से लड़ता हूं, लेकिन मेरे दिल में उनके लिए नफरत नहीं है। क्योंकि मेरे दिल में डर नहीं है। मैं मोदी, शाह और आरएसएस के लोगों से कहता हूं, डर मिटा दो दिल से, नफरत खत्म हो जाएगी। हमारी यात्रा का मैसेज यही है।
राहुल गांधी ने कहा – मोहब्बत करने वाले किसी से नहीं डरते। डरने वाले कभी मोहब्बत नहीं करते। हम डरते नहीं, मोहब्बत करते हैं। ये मैं नहीं बोल रहा हूं, मैंने आंबेडकर जी की किताब पड़ी है, जिसमें मुझे डर नहीं दिखा। उनके दिल में नफरत नहीं थी। बीजेपी के लोग डर फैलाना चाहते हैं। वो जानते हैं कि डर होगा, तो बीजेपी उस डर को नफरत में बदल सकती है।