April 16, 2024

जीतू पटवारी ने लगाई दौड़, मामा का ढाबा पर चाय पी, शाम को राजवाड़ा पर सभा

इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज पांचवा दिन है। रविवार सुबह यात्रा महू के दशहरा ग्राउंड मरकाम लेन से शुरू हुई और राऊ तक पहुंच गई है। महू में ग्राउंड के बाहर एनसीसी बैंड ने यात्रा का स्वागत किया। इंदौर के पास राऊ में मामा का ढाबा पर राहुल गांधी रुके और सभी नेताओं के साथ चाय पी। इसके बाद वे आगे बढ़े तो एक समर्थक ने उन्हें अपनी बुलेट चलाने को कहा, जिस पर राहुल गांधी ने हेलमेट पहना और कुछ दूर तक उस पर सवारी की। यहां शिव सिटी में रहने वाली मान्या राहुल से मिली और उन्हें टाफी दी, उन्होंने मान्या से पूछा कि आप क्या बनना चाहती हो। यात्रा में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, मीनाक्षी नटराजन आदि नेता हैं। आगे-पीछे मिलाकर करीब 300 मीटर तक भारी भीड़ साथ चल रही है।
इसके पूर्व महू में ग्राउंड के बाहर एनसीसी बैंड ने यात्रा का स्वागत किया। राहुल गांधी करीब 5 मिनट तक दिव्यांग मनोहर भिलाला के साथ चलते रहे, इस दौरान उन्होंने मनोहर भिलाला का हाल पूछा। यात्रा में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सहित कई कांग्रेस नेता शामिल हैं। यात्रा मार्ग पर राहुल गांधी को देखने के लिए दोनों ओर ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है।
भारत जोड़ो यात्रा करीब राऊ से दोपहर 3.30 बजे फिर से शुरू होकर शाम 6.30 बजे तक इंदौर के राजवाड़ा पहुंचेगी। इसके बाद खालसा स्टेडियम होते हुए यात्रा इंदौर में ही रात्रि विश्राम करेगी।