April 26, 2024

महिदपुर। क्षेत्र के ग्राम कढ़ाई श्री चितामण गणेश मंदिर मार्ग पर सड़क किनारे काटकर कर ढेर लगाकर सूखनें के लिये रखी गई सोयाबीन की फसल के ढेर में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे करीब 10 बीघा की फसल जलकर राख होना गताया गया है। आगजनी की हुई घटना को लेकर को लेकर किसान ने पुलिस में भी शिकायत की है।
यह पूरा मामला ग्राम पंचायत कढाई का है जहॉ पर किसान जानकीदास पिता किशनदास बैरागी के द्वारा अपने खेत से सोयाबीन की कटाई के बाद उसे सुखाने के लिए सड़क किनारे ढेर लगाकर रख दी गई चूकि इस समय खेतों में पानी भरा हुआ है तथा फसले सअमय हुई वर्षा से गीली है। विगत रात्री बुधवार को लगभबग 10 से 10.15 बजे इस रखी हुई सोयाबीन के ढेर में आग लग गई बताया गया कि रखी हुई 10 बीघा की सोयाबीन की फसल आग में जलकर नष्ट हो गई।
किसान जानकीदास के अनुसार बुधवार को शाम को करीब 6 बजे वह खेत से घर चला गया था इसके बाद रात में लगभग 10.15 बजे के बाद ग्राम के लोगों से सूचना मिली कि उनकी रखी हुई सोयाबीन के ढेर से आग की लपटें उठ रही है जिसको लेकर खेत पर जाकर देखा तो उसके होश उड गए। आसपास के किसानों एवं ग्रामीणों द्वारा फायर बिग्रेड को सूचना दी गई और आग को बुझाने का प्रयास किया गया किंतु आग इतनी भीषण थी कि फायर बिग्रेड के मौके पर पहुॅचनें के पूर्व ही रखी सोयाबीन की फसल जलकर नष्ट हो गई।
जानकारी में प्रधान आरक्षक भागीरथ शर्मा के द्वारा बताया गया कि किसान की रिपोर्ट पर आगजनी का प्रकरण दर्ज कर एस आइ सी एम यादव के द्वारा मामलें की जांच की जा रही है। आग लगने का कारण अज्ञात है।