मेरा नगर मेरी अयोध्या का मन में भाव लिए नगर को सजाया जा रहा है। प्रतिदिन निकल रही प्रभात फेरी में उत्साह चरम पर

आलोट- श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तारीख नजदीक आते-आते राम भक्तों का उत्साह चरम पर पहुंचने लगा है मेरा नगर मेरी अयोध्या का मन में भाव लिए नगर वासी नगर को सजाने में लगे हुए हैं मोहल्ला मोहल्ला में हर घर भगवा ध्वज एवं लाइटें लगाई जा रही है। राम भक्त सदी के इस सबसे बड़े दिन को भव्य उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी कर चुके हैं।नगर के मुख्य मार्ग के दोनों और सीरीज लगाकर रोशनी की जा चुकी है।
वहीं प्रतिदिन सुबह निकलने वाली प्रभात फेरी में भी राम भक्तों का उत्साह देखते ही बनता है प्रभात फेरी में प्रतिदिन राम भक्तों की टोलियां में इजाफा हो रहा है शनिवार सुबह निकाली प्रभात फेरी में हजारों राम भक्त पुरुष महिलाएं एवं बच्चों ने पूरी श्रद्धा भक्ति एवं उत्साह से भाग लिया एवं सुबह से ही नगर को राम नाम से गूंज मन कर दिया । प्रभात फेरी का समापन भांभी पूरा पर किया गया जहां रामदेव जी मंदिर में आरती के बाद सभी भक्तों को पोहा का नाश्ता कराया गया।

इसी तरह विक्रमगढ़ पाटन तालोद गुलबालोद आदि गांव में भी प्रभात फेरिया निकल जा रही है जिसमें रामभक्त बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं वही 22 तारीख प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन नगर के साथ ही गांव गांव में महोत्सव को जोर-जोर से मनाने की तैयारी चल रही है मंदिरों में हवन पूजन एवं महा आरती के साथ भंडारों का आयोजन भी कई जगह पर रखा गया है।

Author: Dainik Awantika