April 16, 2024

उज्जैन। प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने में लगी पुलिस की व्यस्तता का फायदा बदमाशों द्वारा उठाया जा रहा है। पांच दिनों से लगातार चोरी की वारदात हो रही है। शुक्रवार को चार कालोनियों में तीन मकानों और एक आभूषण दुकान में चोरी होना सामने आया है। पुलिस मामले दर्ज कर रही है, लेकिन बदमाशों का सुराग तलाशने के लिये समय नहीं मिल पा रहा है।
वारदात-1 शांतिनगर
नीलगंगा थाना क्षेत्र के शांतिनगर में श्रीराज राजेश्वरी ज्वेलर्स का संचालक सुशील पिता स्व. मानसिंग यादव करता है। शुक्रवार सुबह दुकान पहुंचा तो शटर उचका हुआ था। चोरों ने सोने के मोती, राशि के यंत्र, चांदी के आभूषण, इलेक्ट्रानिक तोलकांटा और गले में रखे एक हजार रुपये चोरी कर लिये थे। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जांच के लिये फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वारदात में संभवत: 2 से अधिक बदमाश शामिल थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी जुटाई लेकिन कहीं लगे होना सामने नहीं आएं।
वारदात-2
पूनम अपार्टमेंट
चोरों ने माधवनगर थाना क्षेत्र के पूनम अपार्टमेंट में 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच फ्लेट नम्बर 25/8 में दुर्गेशनंदनी पति स्व. ईश्वर विजयवत के यहां ताला तोड़कर वारदात की। गुरुवार रात दुर्गेशनंदनी के लौटने पर चोरी का पता चला तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर अपार्टमेंट में लगे कैमरों के फुटेज देखे। बताया जा रहा है कि दुर्गेशनंदनी फ्लेट का ताला लगाने के बाद धार में रहने वाले रिश्तेदारों के यहां गई थी। चोरों ने उनके यहां से 70 हजार नगद और डेढ़ से 2 लाख के आभूषण पर हाथ साफ किया है।
वारदात-3 शास्त्रीनगर
आभूषण दुकान में वारदात के साथ चंद कदमों की दूरी शास्त्रीनगर में चोरों ने एमपीईबी में पदस्थ विनय पिता संतोष रायकवार के मकान का ताला तोड़ा। विनय परिवार के साथ इंदौर गया हुआ था। सुबह आसपास के लोगों ने ताला टूटा देखा तो उसके भाई को सूचना दी। चोर घर से सोने-चांदी के आभूषण और 32 इंच का एलईडी टीवी चुराकर ले गये थे। परिजनों के अनुसार उनके घर तीन से चार बार चोरी की वारदात हो चुकी है। पूर्व में हुई चोरी के आरोपी अब तक नहीं पकड़ाएं है। चोरी की जानकारी लगने पर विनय लौट आया था। नीलगंगा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच का आश्वासन दिया है।