April 16, 2024

भोपाल। भोपाल में विधानसभा सत्र चल रहा है। वहां विधायकों द्वारा एक दूसरे की कॉलर पकड़ा- पकड़ी का माहौल है। फिलहाल पोषण आहार घोटाले को लेकर अब तक कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर थी, परंतु कल विधानसभा में मुख्यमंत्री ने इस घोटाले की तोप का मुंह कांग्रेस की ओर मोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह घोटाला तो कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ था।
अहम सवाल यही है कि जब दोनों तरफ से यह कहा जा रहा है कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे , तो कोतवाल कौन हैं और चोर कौन है? कौन किसको डांट रहा है? राजनीति के चक्रव्यूह में फिलहाल इसका जवाब कहीं खो गया है।
पोषण आहार मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उनका कहना है कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। वर्ष 2018-19, 2019-20 में क्या किया कमलनाथ जी आपने? मुख्यमंत्री ने सदन में दिलेरी से बोला कि मैं इस पर बात करना चाहता हूं,लेकिन कांग्रेस बात नहीं करना चाहती। उनको केवल हो हल्ला मचाना था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार इस पर बात करना चाहती है कि यह घोटाला कब हुआ? यह तो कमलनाथ जी आप की ही देन थी। हमारी सरकार ने तो इन चीजों को रोकने का काम किया।
इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने ट्वीट किया कि इन्हें कहते हैं (ई) मानदार चोर? पोषण आहार डकारा इन्होंने,,बेशर्म कह रहे हैं घोटाला कांग्रेस सरकार में हुआ। सरकार में आप हैं,कार्यवाही क्यों नहीं?
मिस्टर भ्रष्टाचार सिर्फ यह बता दें,कोरोना काल में सीएम कौन था ?परिवहन पूरी तरह बंद था। आहार किन्हें,कितना,किन वाहनों से बांटा ?