March 29, 2024

इंदौर। बिहार के एक गिरोह ने इंदौर में एक होटल के बुकिंग नंबर पर फोन कर 25 लाख रुपये की मांग की और रुपये नहीं देने पर होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को फोन पर बात कर उलझाकर रखा और मोबाइल लोकेशन के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। उधर, मुख्य आरोपी को पंजाब पुलिस ने मप्र पुलिस के पहुंचने से एक दिन पहले ही अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया।
शिप्रा की होटल रिजेंटा के बुकिंग नंबर पर 1 अगस्त को अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और 25 लाख रुपये की मांग की। रुपये नहीं देने पर होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी। इस पर होटल मालिक दिनेश वर्मा ने शिप्रा पुलिस थाने में श‍िकायत की। होटल के नंबर पर दोबारा फोन आने पर आरोपियों को पुलिस ने बातों में उलझाकर रखा।
इस बीच फोन लोकेशन के आधार पर पुलिस की एक टीम को बिहार भेजा गया। जिस पर पुलिस ने आरोपी 19 वर्षीय अनरजीत पुत्र भोलाराम निवासी जितवापुर थाना गोविंदगंज पूर्वी चंपारण मोतिहारी बिहार व 21 वर्षीय राहुल पुत्र सुरेंद्र राम निवासी ग्राम सिसवा मौजे मोतिहारी बिहार को 5 अगस्त को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से मोबाइल जब्त किया।
पूछताछ में अनरजीत ने बताया कि उसकी शादी एक माह पहले हुई थी। तब शादी में गांव में रहने वाला प्रिंस सिंह ठाकुर भी आया था। उसने खाता उपयोग करने के एवज में पांच हजार रुपये देने की बात कही थी। वहीं जिस नंबर से फोन किया गया, वह सिम भी राहुल के नाम पर है।
राहुल अनरजीत के मामा का लड़का है। राहुल हेल्परी और अनरजीत पुताई का काम करता है। मुख्य आरोपी प्रिंस दोनों को आगे करके लोगों को रुपये के लिए धमकी देता था। ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रिंस को पंजाब पुलिस 25 करोड़ रुपये की धमकी देने के मामले में हमारी टीम पहुंचने के एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। वह साइबर एक्सपर्ट है। मामले में आरोपियों पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया।