April 20, 2024
– वार्ड क्रमांक 20 में चुनाव कार्यालय के बाहर हुआ हंगामा
उज्जैन। नगर निगम चुनाव का आज शाम प्रचार थम जाएगा। इससे पहले रात 12:30 बजे गोला मंडी में भाजपा के दो गुटों में विवाद खुलकर सामने आ गया। वार्ड क्रमांक 20 से पार्षद प्रत्याशी समर्थक और पार्टी से जुड़े दूसरे गुट के भी जमकर लात घूंसे चले और देर रात तक खाराकुआ थाने पर हंगामे की स्थिति बनी रही।
वार्ड क्रमांक 20 से भाजपा ने पार्षद पद का उम्मीदवार प्रकाश शर्मा को बनाया है। गोला मंडी में चुनाव कार्यालय के बाहर रात 12:30 बजे प्रत्याशी के भाई और पार्टी से जुड़े सोनू मालवीय के बीच विवाद की स्थिति बन गई। दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज से शुरू हुआ विवाद मारपीट और वाहनों की तोड़फोड़ में बदल गया। खारा कुआं थाना पुलिस खबर मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। मामला शांत होने के बाद प्रत्याशी समर्थक थाने पहुंच गए जहां करीब एक से डेढ़ घंटे तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने प्रकाश शर्मा के भाई विशाल शर्मा की शिकायत पर सोनू मालवीय, नवीन, बंटी, राज और अन्य पर धारा 323, 294, 506 और घर में घुसकर तोड़फोड़ करने की धारा 427, 34 का मामला दर्ज कर आरोपित नवीन को हिरासत में ले लिया है। शिकायत दर्ज कराने वाले विशाल पिता गजेंद्र शर्मा का आरोप था कि व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट होने की बात पर विवाद की स्थिति बन गई थी। वही बताया जा रहा है कि टिकट  वितरण के बाद से ही मालवीय और शर्मा गुट के बीच मनमुटाव की शुरुआत हो गई थी। जो रात को विवाद में बदली है। गौरतलब हो कि भाजपा में टिकट वितरण के बाद से ही कई वार्डों में घमासान मचा हुआ है। टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय मैदान संभाल रखा है। जो भाजपा के लिए मुसीबत बने हुए।
वार्ड क्रमांक 25 में भी आमने-सामने
वार्ड क्रमांक 25 में भी भाजपा प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशी का गुट आमने सामने नजर आ रहा है और मनमुटाव की स्थिति बनी हुई है। भाजपा ने यहां पूर्व पार्षद योगेश्वरी राठौर को मैदान में उतारा है। वहीं  पार्टी से टिकट मांग रही ही सीताबाई बेस टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। रविवार को निर्दलीय प्रत्याशी का भव्य जनसंपर्क वार्ड में हुआ था जिसको लेकर भाजपा प्रत्याशी खेमे में हलचल मच गई थी। बताया जा रहा है कि दोनों ओर से कुछ कहासुनी की स्थिति भी बनी थी लेकिन मामला शांत हो गया।