दुधमुंही बेटी को लावारिस छोड़ा इंदौर में कपड़े में लपेटकर फेंका, कुत्तों ने घेरा तो चौकीदार ने बचाया

ब्रह्मास्त्र इंदौर। एक बार फिर ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बीती रात किशनगंज इलाके में एक निर्माणाधीन मल्टी के पास महीनेभर की बच्ची लावारिस हालत में मिली है। उसके आसपास आवारा कुत्ते घूम रहे थे और जोर-जोर से भौंक रहे थे। जिसके बाद चौकीदार ने वहां पहुंचकर बच्ची को बचाया। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस व चाइल्ड लाइन ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां फिलहाल उसकी हालत ठीक है। बच्ची को लावारिस फेंकने वालों का पता नहीं चला है।

सुबह आ रही थी रोने की आवाज

घटना किशनगंज क्षेत्र में आयुष्मान रेसीडेंसी के पास की है। यहां भ‌वन निर्माण के चलते चौकीदारों के कच्चे मकान बने हुए हैं। शनिवार सुबह यहां चौकीदार को घर के पास बच्चे के रोने की आवाज आई। जब उसने पास जाकर देखा तो वहां कपड़ों में लिपटी एक बच्ची मिली। इस पर उसने अन्य लोगों को सूचना दी और बच्ची को मध्य भारत अस्पताल, महू पहुंचाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची करीब एक माह की है और उसकी हालत ठीक है।
मामले की सूचना चाइल्ड लाइन टीम को भी दी गई। टीम की सुनीता राय व राज किरण जाट ने अस्पताल सुपरिटेडेंट डॉ. हंसराज वर्मा से चर्चा की व बाल कल्याण समिति को सूचना दी। उधर चाइल्ड लाइन की टीम व पुलिस ने बच्ची के मिलने वाले स्थान के आसपास जानकारी जुटाई लेकिन उसे फेंकने वालों का कोई सुराग नहीं मिल सका।