April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। नगरीय निकाय चुनावों को लेकर अधिसूचना भले ही अभी जारी नहीं हुई है, लेकिन जनता ने अपनी अधिसूचना चस्पा कर दी है। गर्मी में संभावित चुनाव के चलते फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा पानी के रूप में सामने आया है। वार्ड 79 की शिव सागर सिटी के लोगों ने जलसंकट के चलते वोट देने से इनकार कर दिया है। रहवासियों ने मेन गेट के बाहर बोर्ड चस्पा कर दिया है, जिस पर लिखा है- ‘नर्मदा नहीं तो वोट नहीं’। गमले वाली पुलिया के पास यह रहवासी इलाका है।
पहले ग्राम हुकमाखेड़ी में आता था। अब निगम क्षेत्र में है। रहवासी निगम को सभी तरह का शुल्क भी जमा करवाते हैं। रहवासी अश्विन शर्मा ने बताया यहां करीब 270 परिवार हैं, जिनमें 400 वोटर हैं। कॉलोनी में पानी का संकट है। पांच साल सेेेे सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है कि नर्मदा आएगी। कब आएगी, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। यहां लाइनें भी बिछ चुकी हैं। यहां से कुछ दूरी पर बिजलपुर है। वहां नर्मदा का पानी पहुंच गया है, लेकिन इस कॉलोनी में अब तक नहीं पहुंचा है। सैटेलाइट टाउनशिप के रहवासी भी इसी तरह परेशान हैं।

निगम का टैंकर कभी आया ही नहीं

कॉलोनी में ज्यादातर बोरिंग सूख चुके हैं। रहवासी सुमित राजोरिया ने बताया 2016 में यहां शिफ्ट हुए थे। निगम को सभी तरह का शुल्क जमा करवा चुके हैं। बोरिंग में पानी नहीं है तो टैंकर मंगवाना पड़ते हैं। निगम के टैंकर यहां आते ही नहीं हैं। वार्ड से जुड़े जोन 14 में कई बार गए। वहां समस्या बताओ तो कहा जाता है टैक्स जमा करने की रसीद दिखाओ। जब कहते हैं कि टैक्स का स्टेटस ऑनलाइन जांच कर लीजिए तो कर्मचारी ध्यान ही नहीं देते।