जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए चार आतंकवादी

ब्रह्मास्त्र श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया है और 5 अन्य घायल हुए हैं। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ है। इलाके को घेर लिया गया है। मुठभेड़ चल रही है। यहां कई आतंकवादियों के एक घर में छिपे होने की आशंका है। उल्लेखनीय है कि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। इससे आतंकवादी हमलों में तेजी आई है। पीएम मोदी जम्मू के पास एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।
इसमें पंचायत राज दिवस को चिह्नित करने के लिए हजारों पंचायत सदस्य शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए यहां लगातार सर्चिंग जारी है।
इससे पहले बारामूला में हुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इसमें लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर यूसूफ कांतरु भी शामिल था। इस एनकाउंटर में भी 3 जवान और एक आम नागरिक घायल हो गया था। मुठभेड़ में मारा गया युसुफ कांतरु बीते माह बडगाम में एक पुलिस एसपीओ और उसके भाई की हत्या में भी शामिल था।
वहीं अमरनाथ यात्रा को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाइ गई है। कोरोना महामारी के चलते 2 साल बंद रही अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से शुरू होगी। यह 11 अगस्त, 2022 को समाप्त होगी। 43 दिन की इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। इस यात्रा को देखते हुए भी सुरक्षा इंतजाम बढ़ाए गए हैं। कश्मीर के आइजी विजय कुमार के मुताबिक आगामी बाबा अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सर्चिंग बढ़ा दी गई है। आशंका है कि वे यात्रा में खलल डाल सकते हैं।