खंडवा के 4 गांवों में मतदान का बहिष्कार: 10 से ज्यादा बूथों पर ईवीएम खराब, कई जगह देरी से शुरू हुई वोटिंग

खंडवा लोकसभा सीट व जोबट, पृथ्वीपुर,रैगांव विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी

ब्रह्मास्त्र खंडवा । मध्यप्रदेश में शनिवार काे खंडवा लोकसभा चुनाव और विधानसभा सीट जोबट, रैगांव और पृथ्वीपुर में उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। खंडवा लोकसभा सीट पर नौ बजे 11 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हो चुकी थी । खंडवा लोकसभा क्षेत्र में चार जगहों पर मतदान का बहिष्कार लोगों ने किया है। बुरहानपुर में 4 जगह ईवीएम खराब हुईं। जिले के डोईफोड़िया गांव में बूथ क्रमांक 272 पर ईवीएम नहीं चलने की वजह से वोटिंग डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हो सकी। वहीं, शहर के इंदिरा कॉलोनी के बूथ-213 पर ईवीएम नहीं चलने पर आधा घंटा देरी से वोटिंग शुरू हो सकी। ग्राम पातोंडा में बूथ पर ईवीएम नहीं चलने के कारण मतदान एक घंटे देरी से मतदान प्रारंभ हुआ। बुरहानपुर के रूईकर वार्ड मतदान केंद्र में ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी आई। अमले ने दुरुस्त किया। करीब 15 मिनट मतदान प्रभावित रहा।

खंडवा के 4 गांवों में मतदान का बहिष्कार, रोड नहीं तो वोट नहीं

खंडवा में मतदान का बहिष्कार करने वाले गांवों की संख्या बढ़ी। पंधाना के अर्दलाकला सहित गांव बिहार, मांधाता के गांव हैडई में भी बहिष्कार।
खंडवा के पंधाना विधानसभा की टेमी ग्राम पंचायत के गांव अर्दलाकला में मतदान के बहिष्कार के बाद पहुंचे अफसर और पुलिस फोर्स। रोड की मांग कर रहे ग्रामीणों को मतदान को लेकर समझाया, लेकिन नहीं माने।

बहिष्कार का बैनर लगा दिया

बुरहानपुर के नेपानगर के वार्ड क्रमांक 14 चूना भट्टा क्षेत्र के राजीव नगर में एक बार फिर मुख्य द्वार पर मतदान बहिष्कार का बैनर लगा दिया गया था।
इससे पहले विधानसभा उपचुनाव में ठीक एक साल पहले यहां बैनर लगाकर जनप्रतिनिधियों का वार्ड में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था।

प्रत्याशियों ने मतदान के पहले मंदिरों में मत्थे टेके

जोबट विधानसभा में पूजा अर्चना के बाद अपना वोट डालने पहुंचीं भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत। संत सिंगाजी समाधि स्थल के दर्शन के बाद खंडवा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायणसिंह ने खंडवा स्थित महादेवगढ़ मंदिर जाकर दर्शन किए। महादेवगढ़ एक हिंदू संगठन भी है, जो चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाई।

प्रत्याशियों ने किया जीत का दावा

बुरहानपुर के संजय नगर में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने संजय नगर में किया मतदान। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के काम के आधार पर जीत मिलेगी। इसी तरह के दावे कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पुरनी तथा अन्य ने किए हैं।

कहां पर कितने प्रत्याशी

उपचुनाव में भाजपा- कांग्रेस के साथ प्रत्याशियों के साथ कुल 52 उम्मीदवार मैदान में हैं। खंडवा और रैगांव में 16-16, पृथ्वीपुर में 11 तो सबसे कम जोबट में 9 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी ने धार्मिक स्थल के बाहर खड़े होकर की वोट की अपील

बुरहानपुर में लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी ठाकुर राजनारायसिंह द्वारा शुक्रवार शाम बुरहानपुर के एक धार्मिक स्थल के सामने खड़े होकर वोट की अपील की। जिसका वीडियो सामने आया था। इसकी भनक लगते ही भाजपा नेता शाम करीब 7.30 कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और निर्वाचन आयोग के नाम अपर कलेक्टर शैलेंद्रसिंह को लिखित शिकायत सौंपी। अपर कलेक्टर ने मामले की जांच कराने की बात कही है।