प्रदेशभर से जुटेंगे अनुयायी, होगा ध्यान- सत्संग

आने-जाने वाले राहगीर को पेय पदार्थ के साथ ही भोजन का होगा वितरण
दैनिक अवन्तिका इंदौर
तेजाजी नगर मिजार्पुर स्थित जयगुरूदेव आश्रम पर एक दिवसीय ध्यान व सत्संग कार्यक्रम बुधवार 17 मई को आयोजित किया गया है। ध्यान, सत्संग कार्यक्रम के पूर्व जयगुरूदेव के सेवादारों द्वारा तेजाजी नगर चौराहे पर मानव सेवा निमित सेवाकार्य भी किए जाएंगे। जिसके तहत आने-जाने वाले राहगीरों को पेय पदार्थ के साथ ही भोजन के पैकेटों का वितरण किया जाएगा। आयोजन में देशभर के अनुयायी आएंगे। आयोजन की तैयारी बड़े स्तर पर की जा रही है।
जय गुरूदेव आश्रम अध्यक्ष चतरसिंह राजावत, छोटेलाल जायसवाल एवं मोहन सलवारिया ने बताया कि एक दिवसीय ध्यान, सत्संग व सुमिरन कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 8 बजे से आश्रम पर होगी। इसी के साथ ही सेवादारों द्वारा तेजाजी नगर चौराहे पर स्टाल लगाकर सुबह पेयपदार्थ जैसे छाछ व शर्बत का वितरण किया जाएगा तो वहीं दोपहर के सत्र में आने जाने वाले राहगिरों को भोजन के पैकेट का वितरण किया जाएगा।
योगेश बोबड़े ने बताया कि मिजार्पुर आश्रम में अनुयायियों द्वारा सुबह 8 बजे से दर्शन-पूजन की व्यवस्था की गई है। वहीं सुबह 10 से 11 बजे के सत्र में सभी अनुयायियों द्वारा ध्यान, सुमिरन एवं भजन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे एवं 11 से 1 बजे तक प्रवचनकारों द्वारा प्रवचनों की अमृत वर्षा की जाएगी। जिसमें बाबा जयगुरूदेव के संदेशों व उपदेश बताए जाएंगे साथ ही शाकाहार अपनाने का संदेश दिया जाएगा।
सत्संग के दौरान प्रवचनकारों द्वारा अनुयायियों को बाबा जयगुरूदेव के बताए हुए मार्ग पर चलने, शाकाहार अपनाने, हिंसा न करने जैसे विषयों पर सभी को संबोधित किया जाएगा। जय गुरूदेव आश्रम पर दोपहर के सत्र में सभी अनुयायियों को एलईडी के माध्यम से बाबा जयगुरूदेव के भजन, ध्यान एवं उनके द्वारा किए गए सेवा कार्यों से भी अवगत कराया जाएगा।
आयोजन में विभिन्न शहरों से गुरु भक्त आ रहे है। इसमें महू, देवास, उज्ज्जेन, रतलाम, नीमच, देपालपुर,बेटमा से भक्त का आगमन सोमवार से शुरू होगा। सेवादारों का आगमन हो चुका है।