April 26, 2024

शिकार हुए युवक ने लगाए गंभीर आरोप, तीन चार थानों में दर्ज हैं आपराधिक प्रकरण

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। ठगी, धोखेबाजी और ब्लैक मेलिंग जैसे गंभीर मामलों की आरोपी शिरीन उर्फ शबाना हुसैनी उर्फ शबाना यादव ने जेल से बाहर आकर अपने आप को शरीफ तथा संभ्रांत बताते हुए पत्रकार वार्ता ले डाली, जिसमें विरोधी पक्ष तथा पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए। इधर, ठगी का शिकार हुए लाल मस्जिद चौराहा मैली गली बहादुरगंज के अनाम नामक युवक ने बताया कि शिरीन उर्फ शबाना हुसैन एक ठग महिला है। इस महिला के खिलाफ उज्जैन जिले में करीबन 4 से अधिक केस दर्ज हैं। इस महिला ने कई शादियां की है। वह सीधे एवं भोले लोगों को अपने जाल में फंसाती है। उसके बाद लेनदेन करके शादी करती है। यह ठग महिला अब तक लोगों से लाखों रुपए एंठ चुकी है। इस ठग महिला द्वारा मानव अधिकार व पत्रकारिता का फर्जी कार्ड बनाकर लोगों को डराया- धमकाया जाता है। धोखाधड़ी व ठगी के मामले में महिला जेल भी जा चुकी है। जेल से जमानत होने के बाद अब इस महिला ने फिर से ठगी करना शुरू कर दिया है। शिरीन उर्फ शबाना हुसैन नाम की इस महिला के बारे में अबू अनाम शेख का कहना है कि वह भी शिरीन की धोखाधड़ी का शिकार हुआ है। महिला उसे फिर ब्लैक ब्लैकमेल कर रही है। ब्लैक मेलिंग के माध्यम से मुझसे महिला थाने में निकाह किया। यह महिला नाम बदलती रहती है। कभी शिरीन के नाम से चलती है, कभी शबाना हुसैन के नाम से तो कभी शबाना यादव के नाम से इसने फर्जी आईडी बना रखी है। इस पर 3- 4 थानों में प्रकरण दर्ज हैं। नागझिरी थाने में एक प्रकरण दर्ज है, जिसमें मेरे कथन हैं। इसीलिए यह मुझ पर झूठे आरोप लगा रही है। मुझे ब्लैकमेल करती है। पैसे मांगती है व डराती धमकाती है।
बताया जाता है कि पिछले साल यूनाइटेड इंटरनेशनल ह्यूमन राइट ट्रस्ट (मानव अधिकार संस्थान) का सदस्य बनाने के नाम पर हजारों रुपये ठगने
का आरोप उक्त महिला शिरिन पर लगा था। तब चार दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया था। आरोपिता ने महिला थाने व वन स्टाप सेंटर में ऐसी सेटिंग कर रखी थी कि वहां कोई महिला अपने पति या ससुराल वालों के खिलाफ जैसे ही शिकायत करती थी ,उसकी जानकारी शिरीन तक पहुंच जाती थी। जिसके बाद वह लोगों को धमकाकर उनसे रुपये ऐंठ लेती थी। नागझिरी, पंवासा, बड़नगर और महिला थाने में उसके खिलाफ पांच केस दर्ज किए जा चुके हैं।

बुरहानपुर के 30 लोगों के साथ ठगी कर चुकी शिरीन

तब नागझिरी पुलिस ने बताया था कि यूनाइटेड इंटरनेशनल ह्यूमन राइट ट्रस्ट का सदस्य बनाने के नाम पर आदर्श नगर निवासी शिरीन हुसैन ने बुरहानपुर के 30 लोगों के साथ हजारों रुपये की ठगी की थी। शिरीन ने फर्जी लेटरपैड छपवाकर सदस्य बनाए थे। शिरीन ने बुरहानपुर के लोगों से संस्था का सदस्य बनवाने व आइडी कार्ड देने के नाम पर 11-11 हजार रुपये ले लिए और संस्था की अध्यक्ष मधु यादव के फर्जी हस्ताक्षर कर उन्हें कार्ड भी वितरित कर दिए। इसकी जानकारी राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन संस्था की अध्यक्ष मधु यादव को लगी तो उन्होंने उज्जैन पहुंचकर नागझिरी थाने में शिरीन के केस दर्ज करवाया था। पुलिस ने शिरीन की निशानदेही पर फर्जी आइडी कार्ड, आवेदन पत्र व अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।