April 26, 2024

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 72 लाख मिले, एक ने कमर में तो दूसरे ने सूटकेस में रखे थे रुपए

जबलपुर । दो व्यापारियों को जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 72 लाख रुपए नकद ले जाते हुए रेलवे पुलिस ने पकड़ा है। इनमें से एक व्यापारी कमर में लाखों रुपए बांधकर छिपाये था तो दूसरा सूटकेस में लाखों रुपए रखा था। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव होने से इतनी बड़ी राशि दिल्ली ले जाए से उसके चुनाव कनेक्शन को तलाशा जा रहा है।
जबलपुर जीआरपी पुलिस ने मुख्य रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 से दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से 72 लाख रु नगद बरामद किए है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि संभवता उत्तरप्रदेश चुनाव में इन रुपए का इस्तेमाल हो सकता था। जीआरपी पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर आयकर विभाग को इसकी सूचना देकर जाँच शुरू कर दी है।

राजनीतिक बैकग्राउंड की तलाश

गिरफ्त में आए दोनों युवक सिविल लाइन और महानंदा के रहने वाले हैं। अजय गोगिया इलेक्ट्रिकल तो मनीष राजपाल प्लाईवुड का व्यापारी है। दोनों ही युवक संपर्क क्रांति ट्रेन से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे। अंदेशा जताया जा रहा है कि संभवत यह दोनों युवक उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में इस रकम को उपयोग करने वाले थे। दोनों ही युवकों का राजनीतिक बैकग्राउंड भी तलाशा जा रहा है।