April 27, 2024

मकान खरीदने के लिए पिता ने भेजे थे रुपए, 700 कैमरे देखकर पुलिस ने भी आखिरकार पकड़ ही लिया

ब्रह्मास्त्र इंदौर। उप्र से इंदौर आकर पढ़ाई कर रहे छात्र के घर से सनसनीखेज चोरी हो गई। चोरों ने बिना ताला तोड़े 10 लाख रुपए उड़ा लिए। पुलिस ने 700 कैमरे खंगालने के बाद खुलासा किया कि चोरी उसी के चार दोस्तों ने की है। डीसीपी जोन-4 राजेशसिंह के अनुसार भंवरकुआं टीआई संतोष दूधी को अंबिकापुरी में रहने वाले पीएससी के छात्र शुभम राय ने चोरी की शिकायत की थी।
छात्र ने बताया था कि वह पांचवीं क्लास से इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रहा था। अब उसके गांव से किसान पिता ने मकान खरीदने के लिए 10 लाख रुपए भेजे थे। उसे इंदौर में 18 लाख रुपए में एक फ्लैट खरीदना था। उसने रुपए अपने लैपटॉप के बैग में रख दिए थे। यह बात उसके तीन दोस्तों को पता थी। दो दिन पहले वह अपने दो दोस्तों के साथ महू में पार्टी मनाने गया था।
वापस आकर देखा तो रुपए चोरी हो चुके थे। चोर घर से लैपटॉप का बेग, दस्तावेज और 10 लाख रुपए ले गए। पुलिस ने जांच के बाद उसके चार दोस्त सौरभ मीणा, वरुण वैद्य, दिनेश राजौरिया और आदित्य को गिरफ्तार किया है। सौरभ और वरुण ने पुलिस को बताया कि उनकी नीयत पैसा देखकर खराब हो गई थी, इसलिए इन चारों ने प्लान बनाया।

साबुन पर ले ली थी चाबी की छाप

आरोपियों की शुभम से दोस्ती थी, इसलिए वे उसकी बाइक और कमरे की चाबी ले लेते थे। इसी से साबुन पर छापकर उन्होंने दूसरी चाबी बना ली। फिर प्लान के मुताबिक सौरभ और वरुण पार्टी करने के बहाने शुभम को महू ले गए। तब तक दिनेश और आदित्य कमरे पर आए। उन्होंने चोरी की और चुराए दस लाख रुपये महालक्ष्मी नगर ले गए। उनके पास से पुलिस ने नौ लाख रुपए जब्त किए हैं।