April 26, 2024

पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने की बंद कमरे में आधा घंटे तक बातचीत, इसके पूर्व अजय सिंह, गोविंद सिंह व भूरिया से भी हुई मुलाकात

ब्रह्मास्त्र इंदौर। प्रदेश में जहां खंडवा लोकसभा सीट सहित 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव चल रहे हैंहैं। इस उपचुनाव के दौर में अचानक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का प्रदेश के गृहमंत्री से मिलना और बंद कमरे में लंबी बातचीत होना राजनीतिक गलियारे में नए-नए सवाल खड़े कर रहा है। बताया जाता है कि उपचुनाव के बीच में कल नरोत्तम मिश्रा से मिलने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा पहुंचे। बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे से ज्यादा देर तक बात हुई। सप्ताह भर पहले ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मिश्रा से मुलाकात की थी। उसके पहले गोविंद सिंह और कांतिलाल भूरिया भी नरोत्तम मिश्रा से मिल चुके हैं।
यूँ सामान्य तौर पर देखा जाए तो प्रदेश के गृहमंत्री से किसी भी नेता का मिलना सामान्य बात भी हो सकती है, लेकिन चुनावी माहौल में अचानक लंबी बात। वह भी बंद कमरे में, कई संदेह को जन्म देती है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भाजपा के प्रदेश में बड़े रणनीतिकारों में एक माने जाते हैं। पिछले कुछ वर्षों से चुनाव के वक्त पर कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में शामिल करके कांग्रेस में हड़कंप मचाने का सिलसिला चला आ रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई कांग्रेसियों पर एफआईआर भी दर्ज हुई है। कई कांग्रेसी नेता कानूनी लफड़े में भी उलझे हुए हैं। ऐसे में अगर कोई कांग्रेसी नेता नरोत्तम मिश्रा जैसे वरिष्ठ भाजपा नेता से मिलता है, तो लोगों और मीडिया के कान खड़े हो जाना स्वाभाविक ही है। बहरहाल मामला क्या है, यह तो कांग्रेसी ही जानें, लेकिन अगर मुलाकात हुई है तो यूं ही नहीं। कहीं ना कहीं कोई बात तो है।