भीड़ से पिटे चूड़ीवाले गोलू उर्फ तस्लीम पर भी लगा पास्को एक्ट

हिंदू नाम रख कर बच्ची से कर रहा था छेड़छाड़

ब्रह्मास्त्र इंदौर। बाणगंगा इलाके की न्यू गोविंद नगर बस्ती में भीड़ के हाथों पिटे गोलू उर्फ तस्लीम पर एक बच्ची की शिकायत पर पास्को एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी मामले में इसी क्षेत्र के 3 लोगों पर कई गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया था।
रक्षाबंधन के दिन न्यू गोविंद नगर बस्ती में एक युवक जब फेरी लगाकर चूड़ी बेच रहा था, तब उस पर कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। बाद में वहां भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और सब ने मिलकर तस्लीम नामक उक्त युवक की जमकर पिटाई कर दी। ‌ इन लोगों का कहना था कि तस्लीम अपना नाम बदलकर चूड़ी बेच रहा था और उसने एक नाबालिक बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील टिप्पणी की। नाबालिग बच्ची द्वारा जो एफआईआर दर्ज करवाई गई है उसमें यह कहा गया है कि चूड़ी बेचने वाले ने अपना जो आधार कार्ड हमें दिखाया था उसमें उसने उसका दूसरा नाम उल्लेखित था। ‌ इसी कारण हम उससे चूड़ी खरीदने के लिए तैयार हुए।
जब यह बालिका अपनी मां के साथ चूड़ी खरीद रही थी और मां पैसे लेने अंदर गई, तब चूड़ी बेचने वाले ने उसके साथ अभद्रता शुरू कर दी और अश्लील बातें करने लगा। ‌ उसके चिल्लाने पर आसपास के लोग वहां एकत्र हो गए। जब तस्लीम भागने लगा तब आक्रोशित लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। ‌ वह जो सामान वहां छोड़कर भागा था, उसकी तलाशी लेने पर उसमें दो और आधार कार्ड भी मिले।
इस मामले में चूड़ी वाले की पिटाई करने वाले लोगों के खिलाफ रविवार को ही प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। जो तीन आरोपी चिन्हित किए गए हैं, इनमें से दो राजेंद्र भटनागर और राकेश पवार की गिरफ्तारी भी हो गई। ‌ विवेक व्यास अभी फरार है, जिसके ग्वालियर में होने की सूचना पर वहां पुलिस बल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *