April 18, 2024

कलेक्टर ने ग्रामीणों के साथ मनाया त्यौहार
राजगढ़। काम और पानी के अभाव में मजदूरी के लिए विस्थापन का दंश झेल रहें राजगढ़ जिले के तंवरबाड के लोग मजदूरी के लिए बाहर रहने से होली नहीं मानते थे। गत दो वर्षों से मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के दक्षतम प्रेशर पाइप प्रणाली से 168 ग्रामों में हर खेत तक पानी पहुँचने से लोग अपने ही खेतों में गेहूं उगा रहे है और पानी आने से आए फसल से उत्साहित कृषक हर्षाेल्लास से होली का त्यौहार मना रहे है।
इसी खुशी को साझा करने कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित होली के दिन प्रषासक के साथ माचलपुर गांव में ग्रामीणों के बीच पहुचें। मोहनपुरा – कुंडलिया परियोजना के प्रशासक श्री विकास राजोरिया अपनी टीम के साथ कालिपीठ क्षेत्र के माचलपुर गाँव पहुँचे। ग्रामीणों ने मोहनपुरा के पानी से पकी गेहूं की फसल की बालियों से कलेक्टर एवं प्रशासक का स्वागत किया और गुलाल की होली खेली ।
कलेक्टर श्री दीक्षित ने ग्रामीणों को बताया की उनके खेतों में पानी पहुँच गया है और घरों में भी नल लगा कर शुद्ध पानी देने का काम भी तेजी से चल रहा है। ग्रामीण जन विभागीय अधिकारियों को जो पानी के क्षेत्र में काम कर रहे उनकी टीम का पूरा सहायोग करें। इससे हमारे क्षेत्र की हमारे विभागीय अधिकारियों और उनकी टीम को पूरा सहयोग कर साथ में आकर काम कर रहे है तो हमारे क्षेत्र की तस्वीर बदल रही है।