April 24, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर के महू में जिला प्रशासन द्वारा एक बड़ी कार्रवाई हुई है। शहर के मालवा मार्केट स्थित फोटोकॉपी की दुकान पर छापा मार कार्रवाई की गई जहां से नकली वोटर आईडी कार्ड जप्त किये गए हैं। यहां बिना निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर किए वोटर कार्ड बनाये जा रहे थे. प्रसाशन ने कार्रवाई के बाद दुकान को सील कर दिया है।
दरअसल, इंदौर के महू शहर के मालवा मार्केट में स्थित सुनील गर्ग की मोना फोटो कॉपी की दुकान पर छापामार कार्रवाई की. ये कार्रवाई तहसीलदार शिव शंकर जारोलिया और निर्वाचन आयोग की टीम ने की। कार्रवाई के दौरान दुकान से बड़ी संख्या में मतदाता परिचय पत्र और पैन कार्ड जप्त किये गए हैं। वहीं महू के नायब तहसीलदार शिव शंकर जारोलिया के अनुसार फरियादी मनोहर भाला द्वारा सोमवार सुबह तहसील के निर्वाचन कार्यालय में अपने वोटर कार्ड सुधार के लिए आए थे. जिसमें पाया गया कि इस वोटर आईडी कार्ड पर निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं है. वह कार्ड दो दिन पूर्व ही बनाया गया है. जबकि एक वोटर आईडी कार्ड बनाने में कम से कम एक माह का समय लगता है।

क्या हुआ बरामत
तहसीलदार ने बताया कि शंका होने पर प्रशासन द्वारा यहां छापामार कार्रवाई की गई. वह वोटर कार्ड पर जिस निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर हैं, वह फर्जी है. क्योंकि वर्तमान निर्वाचन अधिकारी अक्षत जैन के हस्ताक्षर होने थे, वह नहीं थे. दुकान संचालक से जब पूछा की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. जिस पर पूरी दुकान की छानबीन की गई. जिसमें वोटर आईडी कार्ड लाइसेंस, आधार कार्ड और पैन कार्ड समेत कई दस्तावेज भी मिले हैं. जिन्हें जप्त कर लिया गया है और पंचनामा बनाकर दुकान को सील कर आगे की