April 15, 2024

ब्रह्मास्त्र मास्को/कीव। रूस-यूक्रेन जंग का आज 18वां दिन है। हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। रूसी सेना यूक्रेन की कैपिटल कीव के सेंटर प्वॉइंट से महज 16 किलोमीटर दूर तक पहुंच गई हैं। हालांकि, वहां यूक्रेनी छापामार दलों के साथ रूसी सेना की स्ट्रीट-टु-स्ट्रीट फाइट चल रही है, लेकिन रूसी सेना फिलहाल भारी पड़ रही है। कीव के करीब रूसी सेना के हमले में 1 बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई है।
यूक्रेन रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, यह हमला पेरेमोहा गांव से महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे काफिले के ऊपर उस ग्रीन कॉरिडोर एरिया में किया गया, जो आम नागरिकों को बचाने के लिए रूस की सहमति से बनाया गया था।
उधर, अमेरिका ने यूक्रेन को करीब 1500 करोड़ रुपए के अतिरिक्त हथियार और उपकरण देने की घोषणा की है। व्हाइट हाउस ने शनिवार को कहा कि इन हथियारों में एंटीटैंक व एंटीएयरक्राफ्ट मिसाइल्स भी शामिल हैं। इस घोषणा से कुछ घंटे पहले ही रूस विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने इसे रूसी सेना को निशाना बनाने की कोशिश करार दिया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि इसके गंभीर परिणाम होंगे। साथ ही कहा है कि उसकी सेना हथियारों की सप्लाई वाले काफिले को निशाना बनाएगी।