ई-रिक्शा में आये बदमाशों ने रात 1 बजे तोड़ा मकान का ताला

0

उज्जैन। पांच दिन पहले इंदौर गई वृद्धा रविवार दोपहर वापस लौटी तो मकान का ताला टूटा मिला। घर में हुई चोरी की वारदात पता चलने पर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे देखे गये। जिसमें ई-रिक्शा से आये 2 बदमाश दिखाई दिये। ताला तोड़ने के बाद दोनों एक घंटे बाद बाहर निकले। पुलिस ने मामला जांच में लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
शास्त्रीनगर गली नबंर 9 में रहने वाली कलावती तोमर 65 वर्ष अपने पोते  वैभव के साथ रहती है। 3 जून को वह रिश्तेदारों के यहां इंदौर चली गई थी। मकान सूना पड़ा था। रविवार को वापस लौटी तो बाउंड्रीवाल के गेट का ताला लगा हुआ था, लेकिन अंदर मेन गेट का ताला टूटा था। घर में जाने पर सामान बिखरा दिखाई दिया। पूजा घर में रखे चांदी के सिक्के, अलमारी से 10 हजार नगद, कान के टॉप्स, चेन गायब थे। उन्होने क्षेत्र में रहने वाली अपनी बेटियों को बुलाया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे। जिसमें रात 1 बजे ई-रिक्शा घर के सामने रूकती दिखाई दी। उसमें से 2 युवक उतरे और मकान की बाउंड्रीवाल कूदते दिखाई दिये। दोनों करीब एक घंटे तक अंदर रहे। ई-रिक्शा दिखाई देने और एक बदमाश चंदन की पहचान होने पर कलावती तोमर ने नीलगंगा थाने पहुंचकर शिकायत की और पुलिस को फुटेज  दिखाते हुए बताया कि बदमाश चंदन क्षेत्र में किराये से रहता है। ई-रिक्शा उसके रिश्तेदार की है, जो उसके साथ दिखाई दे रहा है। पुलिस शास्त्रीनगर पहुंची और फिगंर प्रिंट टीम को बुलाकर बदमाशों की उंगलियों के निशान को चिन्हित कर फुटेज में दिखे बदमाश की तलाश शुरू की। देर शाम चंदन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। उसके रिश्तेदार की तलाश में दबिश दी जा रही थी। बताया जा रहा है कि हिरासत में आये बदमाश के खिलाफ पूर्व में भी अपराध दर्ज है। मामले में पुलिस को कहना था कि संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। संभावना है कि जल्द मामले का खुलासा किया जा सकता है।
माकडोन में खिड़की तोड़कर चोरी किये 3.70 लाख
बदमाशों ने माकडोन के रूपाखेड़ी चौकी अंतर्गत ग्राम डाबडा राजपूत में दरबारसिंह चौहान के मकान में शुक्रवार-शनिवार रात खिड़की तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दे दिया। वारदात के समय परिवार घर में सोया हुआ था, जिन्हे बदमाशों के घर में आने की भनक भी नहीं लगी। सुबह परिवार को खिड़की टूटी और अलमारी का सामान अस्त-व्यस्त दिखाई दिया तो होश उड़ गये। अलमारी में 3.70 लाख रूपये नगद, लाखों के आभूषण रखे हुए थे, जो बदमाश चोरी कर ले गये थे। मामले की खबर मिलने पर चौकी प्रभारी एसआई  मोहनलाल मालवीय टीम के साथ पहुंचे। लाखों की वारदात होने पर सायबर टीम, एफएसल टीम, डॉग स्क्वाड, फिगंर प्रिंट को बुलाया गया। चौहान परिवार ने बताया कि 1 मार्च को परिवार में शादी हुई थी, जिसमें सिंचावनी में आये नगद रूपयों के साथ दरबारसिंह द्वारा बेचे गये गेहूं के 3.70 लाख रूपये अलमारी में रखे थे। वहीं सोने के तीन तोला वजनी आभूषण और 500 ग्राम वजनी चांदी की पायजेब चोरी हुई है। पुलिस ने मामले बदमाशों का सुराग तलाशने के लिये क्षेत्र में लगे कैमरों के फुटेज देखना शुरू कर दिये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed