मंत्री सिलावट के पूर्व ओएसडी हनी ट्रैप में फंसे, 2 करोड़ मांगे, महिला गिरफ्तार

 

भोपाल। एक महिला द्वारा मंत्री तुलसी सिलावट के तत्कालीन ओएसडी को दुष्कर्म के झूठे केस (हनी ट्रैप) में फंसाने की धमकी देकर दो करोड़ की अड़ी डालने का मामला सामने आया है। वह लगभग एक वर्ष से अधिकारी को परेशान कर रही थी। मांग पूरी नहीं होने पर उसने कांट-छांटकर तैयार किया अश्लील वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर बदनाम करने की भी बात कही थी। शिकायत की जांच के बाद हबीबगंज पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वह मूलत: रीवा की रहने वाली है। उसके खिलाफ कई और लोगों ने भी शिकायत कर रखी है।

ऐसे बिछाया जाल

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार डा. जीवन रजक प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के ओएसडी के तौर पर पदस्थ रहे हैं। जुलाई 2023 में एक महिला ने मंत्री के बंगले पर पहुंचना शुरू किया था। खुद को पत्रकार बताने वाली महिला ओएसडी डा. रजक से बातचीत करने लगी। वह अक्सर कुछ लोगों के काम कराने की सिफारिश लेकर पहुंचती थी। ट्रांसफर, पोस्टिंग के काम में डा. रजक ने मदद करने से मना कर दिया, तो उसने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया था। वह करीब एक वर्ष से डा. रजक को उसके मनमाफिक काम नहीं करने पर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रही थी।

धमकाने घर जा पहुंची

डा. रजक किसी भी तरह के सिफारिशी काम करने में मदद करने से साफ मना कर दिया, तो पिछले दिनों महिला शिवाजी नगर स्थित उनके घर जा धमकी। बातचीत करने के दौरान उसने धमकी दी कि यदि उसे दो करोड़ रुपये नहीं दिए, तो वह उनका काट-छांटकर तैयार किया अश्लील वीडियो वायरल कर देगी। इससे उनकी बदनामी होगी। जेल भी जाना पड़ सकता है। मानसिक रूप से बुरी तरह परेशान होने पर डा. रजक ने घटना की लिखित शिकायत थाने में की थी। साथ ही महिला द्वारा समय-समय पर उन्हें धमकाने संबंधी साक्ष्य भी संलग्न किए थे। जांच के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि महिला के खिलाफ रीवा पुलिस में भी कई शिकायत दर्ज हैं। उससे परेशान होकर कई लोग अदालत में निजी शिकायत कर चुके हैं।