नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, समारोह में मुख्यमंत्री यादव, मंत्रियों व पदाधिकारियों के साथ करेंगे शिरकत

इंदौर/भोपाल।

नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 की शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के साथ एनडीए के 14 सहयोगी दलों के 18 सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इनमें 7 कैबिनेट और बाकी 11 स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल पहुंचे और उन्होंने कहा कि एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नामित किया गया है और उत्साह और उमंग के साथ कल के कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। कल 9 तारीख भारत के इतिहास का एक नया दिन बनेगा। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कि हमारे एन डी ए घटक दल के नेता भी हैं और वरिष्ठ नेता होने के साथ-साथ भारत के विकास को आगे बढ़ाने के लिए वह तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह देश की आजादी के बाद पहले ऐसे गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री होंगे, जो तीसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेंगे। भारत को तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के लिए प्रधानमंत्री की शपथ ले रहे हैं। हम सब उसके साक्षी बनेंगे कल मैं अपने मित्रों के साथ इस पूरे का कार्यक्रम में शामिल होऊंगा।

मंत्री व संगठन के पदाधिकारी भी जाएंगे समारोह में

शपथ ग्रहण समारोह में मध्य प्रदेश के मंत्री और भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य भी शिरकत करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए 8000 विशेष लोगों को आमंत्रित किया गया है।

 

इंदौर- उज्जैन के भाजपा विधायक महापौर व अन्य आमंत्रित

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए शहर महापौर सहित इंदौर-उज्जैन के सभी भाजपा विधायकों को आमंत्रण मिला है।
ऐसे में शनिवार व रविवार सुबह महापौर पुष्यमित्र भार्गव, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट सहित सभी प्रमुख विधायक दिल्ली पहुंचेगे।