महाकाल मंदिर में निजी कंपनी के गार्डों की क्लास लगी

-पुलिस के साथ कंपनी और मंदिर प्रशासन ने समझाईश देते हुए टिप्स दिए

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर की अनुबंधित सुरक्षा कंपनी क्रिस्टल के गार्डों की गुरूवार को पुलिस के साथ ही कंपनी और मंदिर प्रशासन ने क्लास ली है। इस दौरान गार्डों को समझाईश देते हुए टिप्स दिए गए हैं साथ ही श्रद्धालुओं के साथ किए जाने वाले व्यवहार को लेकर भी सभी गार्डों को व्यवहारिक बातें बताई गई हैं।

पिछले कुछ माह से मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं और निजी कंपनी के सुरक्षा गार्डों के बीच बराबर विवाद की स्थितियां सामने आती रही है। इस तरह के अनेक विवाद सामने आए हैं। कुछ मामलों में गार्डों एवं श्रद्धालुओं के विवाद शिकायत और महाकाल थाना पुलिस तक भी पहुंचें हैं। इसी तरह के विवादों को देखते हुए निजी कंपनी के सुरक्षा गार्डों की यह क्लास संयुक्त रूप से लगाई गई थी।

इन्होंने ली क्लास-

श्री महाकालेश्वर मन्दिर में अनुबंधित  क्रिस्टल कंपनी के समस्त गार्डों सुपरवाइजरों को सीएसपी कोतवाली ओपी मिश्रा जी, महाकाल 2 आई.सी. हेमंत सिंह जादौन, एएसआई चंद्रभान सिंह चौहान, श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल, प्रभारी अधिकारी सुरक्षा अनुराग चौबे , क्रिस्टल कंपनी के मैनेजर विजय कापर द्वारा सभी गार्डों ट्रेनिंग दी गई।

प्रमुखता से दिए ये निर्देश-

क्लास बनाम ट्रेनिंग में निजी कंपनी के सुरक्षा गार्डों को मन्दिर में आने वाले यात्रियों से विनम्रता पूर्ण व्यवहार करने के निर्देश प्रदान किये गए।  इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को  बेहतर व मजबूत करने के टिप्स दिए गए यही नहीं, श्रद्धालुओं की सहायता करने की प्राथमिकता बताई गई। इसके साथ ही सभी गार्डों को शपथ भी दिलाई गई।

 

You may have missed