खाद्य सुरक्षा अधिकारी उज्जैन बी एस देवलिया निलंबित

-मतगणना स्थल पर निम्न गुणवत्ता का भोजन बटा

 

 

उज्जैन। लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना स्थल पर निम्न गुणवत्ता के भोजन वितरित करने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस देवलिया को निलंबित किया गया है। मतगणना के दौरान निम्न गुणवत्ता की शिकायत प्राप्त होने पर कलेक्टर ने भोजन की गुणवत्ता की जाँच करने के बाद यह कार्रवाई की है।

जॉच के दौरान पाया गया कि मतगणना में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों को वितरण हेतु लाये गये भोजन के पैकेट की गुणवत्ता बहुत ही निम्न पाई गई। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार निम्न गुणवत्ता के सभी फूड पैकेट्स रिप्लेस किए गए ओर मतगणना में संलग्न अधिकारियों कर्मचारियों को गुणवत्तापूर्ण फूड पैकेट्स का त्वरित रूप से वितरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 में भोजन वितरण व भोजन की गुणवत्ता परिक्षण का दायित्व श्री बी.एस. देवलिया, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, उज्जैन को सौंपा गया था, किन्तु उनके द्वारा उन्हें सौंपे गये दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरती गई। जिस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री देवलिया को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम, 1966 के नियम 9 (1) (क) के अंतर्गत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।