लोगों की पहली पंसद बना अयोध्या धाम, नगर के ग्रामों से बसों के माध्यम से अयोध्या पहुंच रहे श्रद्वालु

सुसनेर। स्कूलों में डेढ़ माह की छुट्टियां पड़ गई हैं। जिससे लोग अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए बाहर जाने लगे हैं। इस बार गर्मियों की छुट्टियों में लोगों की पहली पसंद अयोध्या धाम बना हुआ है। इसके बाद महाकाल लोक, काशी विश्वनाथ मंदिर, वैष्णो देवी, मथुरा, हरिद्वार व चित्रकूट के लिए भी बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच रहे है।
सुसनेर, सोयतकलॉ नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में यात्रियों की बसे जा रही है। पिछले दो दिनों में सुसनेर एवं सोयतकलां नगर से 4 बसे व दो दर्जन से अधिक निजी वाहन दर्शन के लिए अयोध्या के लिए निकले है। यह सिलसिला लगातार जारी है। गौरतलब है कि इस बार अयोध्या में भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में विराजे हैं। भगवान श्रीराम के दर्शन करने की इच्छा हर किसी के मन में है। लेकिन पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों की वजह से छुट्टियां कैंसिल हो गई थीं। अब चुनाव भी संपन्न हो चुके हैं और बच्चों का ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहा है। जिससे अयोध्या धाम के लिए जा रहे हैं।
हालांकि सुसनेर विकासखंड से अयोध्याधाम के लिए कोई ट्रेन सेवा की सुविधा नहीं हैं। ऐसे में लोग यात्रा संघ के द्वारा संचालित की जा रही बसों के माध्यम से वहां पहुंच रहे है। मां वैष्णोदेवी के लिए उज्जैन से ट्रेन सुविधा है। सोयतकलां निवासी शेलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि जनवरी में जब नए मंदिर में रामलला विराजमान हुए तभी अयोध्याधाम जाने का मन कर रहा था, लेकिन चुनाव की वजह से नहीं जा पाए। अब दो दिन पहले हमारे शहर से अयोध्या के लिए 2 बसे निकली है जिसमें हम सफर कर रहे है। सोमवार को अयोध्या पहुंचकर हमने रामलला के दर्शन किए है। यात्रा संघ में शामिल महेश शर्मा बताते है इस बार गर्मी की छुटिटयों में लोग अपने पूरे परिवार के साथ अध्योध्याधाम की यात्रा पर जा रहे हैं। कई बसों से तो कई लोग निजी वाहनों से दर्शन के लिए पहुंच रहे है।