ड्रोन की मदद से कंजरों के डेरों में घुसी इंदौर पुलिस, इनामी डकैतों सहित छह गिरफ्तार

 

तेजाजी नगर और मल्हारगंज पुलिस की बाग-टांडा में अपराधियों के अड्डों पर संयुक्त कार्रवाई

इंदौर। शहर में लूट-चोरी और डकैती जैसी घटना कर रहे अपराधियों पर इंदौर पुलिस टूट पड़ी। ड्रोन कैमरे से अपराधियों के छुपने और भागने के रास्ते ढूंढे और एक साथ 50 पुलिसकर्मियों ने धावा बोल दिया। करीब चार घंटे चली कार्रवाई में पुलिस ने दो डकैतों सहित छह अपराधियों को पकड़ लिया। इनसे बाइक, चांदी, मोबाइल मिले हैं।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून) अमित सिंह के मुताबिक वाहन चोरी, नकबजनी और लूट जैसी घटनाओं में बाग-टांडा के गिरोह के शामिल होने की सूचना मिल रही थी। सोमवार रात जोन-1 के डीसीपी विनोद कुमार मीना ने तेजाजी नगर और मल्हारगंज थाना के पुलिसकर्मियों की दो टीम बनाई और सुबह एक साथ छापा मारा।
डीसीपी के मुताबिक पुलिसकर्मियों को ड्रोन कैमरे, दूरबीन, टार्च, पिस्टल और बलवा सामग्री के साथ भेजा गया था। टीम ने रात तीन बजे ग्राम कांकडवा, तरसिंह, बगवली में अपराधियों के डेरों पर ड्रोन कैमरे से रैकी की।
उनके भागने के रास्तों का पता लगाकर पुलिसकर्मी हथियार सहित खड़े कर दिए। चारों तरफ से हुई घेराबंदी में छह बदमाश पकड़ा गए। आरोपी एलसिंह तो डकैती का मुलजिम निकला, जिसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
एक अन्य आरोपी करमसिंह भी चोरी और डकैती के मामले में तीन साल से फरार था। वहीं चार आरोपी पंकेश बघेल (कांकडवा), ध्यानसिंह(तरसिंह), प्रकाश भावर (बगवली) और जोगड़िया निवासी बगवल टांडा जिला धार हैं। आरोपियों से सात बाइक, नौ मोबाइल और चांदी के आभूषण मिले हैं।

लंदन विलाज डकैती में शामिल थी बाग-टांडा की गैंग

शहर में हुई बड़ी चोरी और डकैती की घटनाओं में बाग-टांडा के गिरोह का हाथ निकलता है। बाणगंगा थाना क्षेत्र के लंदन विलाज में हुई डकैती में बोरी गांव के सोमला गिरोह का हाथ था।
कनाड़िया थाना क्षेत्र में आने वाले तिलक नगर में बैंडबाजा संचालक के घर में भी बाग-टांडा के गिरोह ने डाका डाला था।